• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • ओपी चौटाला की पैरोल का मामला: हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को जारी किया नोटिस

ओपी चौटाला की पैरोल का मामला: हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को जारी किया नोटिस

अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने दिल्ली हाईकोर्ट में पैरोल के लिए याचिका लगाई है. अपनी याचिक में ओपी चौटाला ने अपनी बीमार पत्नी के साथ रहने की गुहार लगाई है.

  • Share this:
    हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के पैरोल का मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर केजरीवाल सरकार से जवाब मांगा है. दिल्ली सरकार को 12 अप्रैल तक अपना जवाब दाखिल करना है.

    हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने दिल्ली हाईकोर्ट में पैरोल के लिए याचिका लगाई है. ओपी चौटाला ने अपनी बीमार पत्नी के साथ रहने के लिए ये पैरोल याचिका लगाई है. इस याचिका में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला ने कोर्ट से 3 महीने की पैरोल की गुहार लगाई है. इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में बुधवार को सुनावाई हुई.

    बता दें कि पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला को जनवरी, 2013 में जेबीटी घोटाले में दोषी करार दिया गया था. इनेलो सुप्रीमो को प्रीवेंशन ऑफ करप्शन में सात साल और षड्यंत्र में दोषी पाए जाने पर 10 साल की सज़ा हुई थी. चौटाला तिहाड़ जेल में बंद हैं. सज़ा में राहत के लिए उन्होंने तिहाड़ जेल प्रशासन के पास याचिका लगाई थी.

    जेल प्रशासन ने मामला दिल्ली सरकार की कमेटी को भेज दिया था. दिल्ली सरकार से चौटाला को मायूसी ही हाथ लगी क्योंकि चौटाला को रिहाई के लिए अयोग्य बताते हुए मामला दिल्ली के एलजी के पास भेज दिया. एलजी ने मामला दिल्ली सरकार को पुनर्विचार के लिए भेजा. उसके बाद ये मामला हाईकोर्ट में है.

    इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला की रिहाई का मामला दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास पहुंच गया है. अब उपराज्यपाल तय करेंगे कि ओमप्रकाश चौटाला जेल से रिहा होंगे या फिर नहीं.

    ये भी पढ़ें-

    बीमार पत्नी के साथ रहने के लिए ओपी चौटाला ने लगाई पैरोल याचिका

    PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले तेज बहादुर दो दिन बाद जाएंगे वाराणसी

    करनाल में शराबी ने कई वाहनों पर चढ़ाई कार, गुस्साए लोगों ने की जमकर धुनाई

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज