लाइव टीवी

COVID-19: हरियाणा कृषि बोर्ड का आदेश, 31 मार्च तक बंद रहेंगी सब्जी मंडियां
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 19, 2020, 5:35 PM IST
COVID-19: हरियाणा कृषि बोर्ड का आदेश, 31 मार्च तक बंद रहेंगी सब्जी मंडियां
सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ इकट्ठा होने से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड ने प्रदेश की सभी सब्जी मंडियों (Vegetable Mandis) को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया है.

  • Share this:


चंडीगढ़. हरियाणा सरकार (Government of Haryana) ने कोरोना वायरस (Corona virus) के प्रकोप से बचने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड ने प्रदेश की सभी सब्जी मंडियों (Vegetable Mandis) को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया है. यह कदम सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ इकट्ठा होने से रोकने के लिए उठाया गया है.

हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड का यह आदेश चंडीगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद आया है. दरअसल, चंडीगढ़ के सेक्टर-32 स्थित जीएमसीएच में भर्ती एक संदिग्ध मरीज में बुधवार की रात को कोरोना की पुष्टि हुई. चंडीगढ़ में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने का यह पहला मामला है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पीजीआई के वायरोलॉजी डिपार्टमेंट में हुई जांच में पेशेंट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. चंडीगढ़ निवासी युवती रविवार सुबह इंग्लैंड से लौटी थी. युवती की उम्र 23 साल बताई जा रही है. सर्दी जुकाम की शिकायत पर उसे जीएमसीएच में सोमवार को भर्ती कराया गया था. अब उसकी हालत सामान्य है.










रिपोर्ट में COVID-19 वायरस की पुष्टि हुई
जानकारी के अनुसार, बुधवार देर रात प्रारंभिक रिपोर्ट में युवती की मिली रिपोर्ट में उसके COVID-19 वायरस की पुष्टि हुई. युवती का सैंपल जांच के लिए आज पुणे की लैब में भेजा जाएगा. स्वास्थ्य विभाग ने केंद्र सरकार को इस बारे में रिपोर्ट भी भेज दी है. विभाग के मुताबिक अब तक शहर में 23 संदिग्ध मरीज सामने आ चुके हैं. हालांकि, सभी की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है.

10वीं तथा 12वीं की परीक्षाएं भी स्थगित
बता दें कि आज सुबह ही कोरोना वायरस के चलते हरियाणा शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने 10वीं तथा 12वीं की परीक्षाएं 31मार्च तक स्थगित करने का फैसला लिया था. अब 31 मार्च के बाद परीक्षाओं की नई तारीख़ों का एलान होगा. जानकारी के अनुसार बोर्ड की परीक्षाओं को 31 मार्च तक स्थगित किया गया है. वहीं, 19 मार्च से शुरु हो रही पहली से 8वीं कक्षाओं की परीक्षाओं को भी 31 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है. शिक्षा बोर्ड द्वारा एक पत्र भी जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें-

एनकाउंटर में अपराधियों की फायरिंग देख भागी पुलिस, ऐसे बचाई जान...

निर्भया केस: कोर्ट ने खारिज की दोषियों की याचिका, कल सुबह 5.30 बजे फांसी तय

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 5:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading