होम /न्यूज /हरियाणा /OPINION: BJP के मिशन 75 में कहीं आड़े न आ जाए अतिआत्मविश्वास

OPINION: BJP के मिशन 75 में कहीं आड़े न आ जाए अतिआत्मविश्वास

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

बीजेपी नेताओं का कहना है कि दूसरी कई पार्टियों से बड़ी संख्या में नेता बीजेपी में शामिल होना चाह रहे हैं लेकिन उन्हें व ...अधिक पढ़ें

दिल्ली. हरियाणा के विधानसभा चुनावों (Assembly elections) के ऐलान के साथ ही बीजेपी (BJP) ने राज्य में सत्ता में वापसी के लिए अपनी चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वदेश वापसी के तुरंत बाद बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति राज्य के लिए अपने उम्मीदवारों (Candidates) की सूची जारी कर देगी. बीजेपी ने हरियाणा की 90 में से 75 सीटें जीतने का अतिमहत्वाकांक्षी लक्ष्य सामने रखा है.

बीजेपी के केंद्रीय नेताओं ने राज्य के सभी जिलों में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ अलग-अलग बैठकें की हैं. इन सभी बैठकों में यह संदेश दिया गया है कि जीत के प्रति अतिआत्मविश्वास का शिकार न हो जाएं. सभी से कहा गया है कि जीत तभी होगी जब जनता का विश्वास जीता जाए और कार्यकर्ता खूब मेहनत करें. कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार की योजनाओं और राज्य सरकार के प्रदर्शन के आधार पर वोट मांगने के लिए कहा गया है.

बीजेपी नेताओं का कहना है कि सिवाए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के, किसी अन्य विधायक या मंत्री को अपना टिकट पक्का नहीं मानना चाहिए. टिकट बांटने के बार में अंतिम फैसला चुनाव समिति की बैठक में होगा. हालांकि बीजेपी के सामने चुनौती उन निर्दलीय विधायकों को भी दोबारा टिकट देना है जो पार्टी को समर्थन दे रहे थे. सिटिंग गेटिंग का फार्मूला शायद ही चले और कई विधायकों के टिकट काटे जा सकते हैं.

कई नेता थामना चाहते है भाजपा का दामन

बीजेपी नेताओं का कहना है कि दूसरी कई पार्टियों से बड़ी संख्या में नेता बीजेपी में शामिल होना चाह रहे हैं लेकिन उन्हें विनम्रतापूर्वक मना कर दिया गया है. ऐसा इसलिए किया गया है ताकि बीजेपी के भीतर असंतोष न बढ़े.

8 अक्टूबर के बाद युद्ध स्तर पर होगा चुनाव प्रचार

हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल को आगे रख कर लड़ा जाएगा. पीएम मोदी, गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा जैसे तमाम वरिष्ठ नेता आठ अक्तूबर के बाद युद्ध स्तर पर चुनाव प्रचार करेंगे.

ये भी पढ़ें:- हरियाणा के पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने पैरोल बढ़ाने के लिए लगाई याचिका

पलवल में विधवा का अपहरण कर किया गैंगरेप, 3 के खिलाफ केस दर्ज

Tags: Haryana Assembly Election 2019, Haryana Election 2019, Haryana news, Haryana politics

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें