गुरुग्राम: ब्लैक फंगस से दहशत, आंखों में हल्की लाली-एलर्जी से डरे लोग पहुंच रहे नेत्र रोग सर्जन के पास

हरियाणा में ब्लैक फंगस के 500 से ज्यादा मामले.

हरियाणा में ब्लैक फंगस के 500 से ज्यादा मामले.

Black Fungus in Haryana: गुरुग्राम के के विशेषज्ञ नेत्र सर्जन त्रिलोक आहूजा ने ब्लैक फंगस बीमारी को लेकर लोगों को किया जागरूक. कहा इससे डरने नहीं बल्कि सावधानी की ज्यादा जरूरत.

  • Share this:

गुरुग्राम. ब्लैक फंगस जहां महामारी घोषित की जा चुकी है तो वहीं दिनों दिन इस जानलेवा बीमारी के केस बढ़ते जा रहे है. ब्लैक फंगस इंफेक्शन से पीड़ित मरीज मल्टीस्पेशलिटी अस्पतालों के साथ साथ नेत्र रोग सर्जन का भी रुख करने लगे है. वही इस मामले में साइबर सिटी के विख्यात नेत्र सर्जन डॉक्टर त्रिलोक आहूजा की मानें तो ब्लैक फंगस को लेकर मरीजो में बेहद दहशत का माहौल है.

डॉ. त्रिलोक अहूजा ने कहा कि लोग छोटे से इंफेक्शन को लेकर भी डॉक्टर्स का रुख करने में लगे है. उनके पास भी हर रोज ऐसे मामले सामने आ रहे है जिन्हें जांच के बाद एसजीटी मेडिकल कॉलेज में रेफर किया जा रहा है. वहीं डॉक्टर त्रिलोक की माने तो हर बीमारी में खासतौर से कोरोना बीमारी में अत्यधिक स्टेरॉयड लेना लोगों को ज्यादा बीमार और ब्लैक फंगस की जद में ले जा रहा है.

डरने की जरूरत नहीं

नेत्र रोग सर्जन की माने तो ब्लैक फंगस इंफेक्शन सिर्फ आंखों को नहीं बल्कि पूरे चेहरे को नुकसान पहुंचा रहा है. इससे डरने की नहीं बल्कि जागरूकता और सावधानी की ज्यादा जरूरत है. जिससे सही समय पर मरीज को इलाज दिया जा सके और उसकी जान बचाई जा सके.
गुरुग्राम में 176 केस

आपको बता दें कि साइबर सिटी में ब्लैक फंगस इंफेक्शन के 176 केस दर्ज किए जा चुके है जबकि प्रदेश में यह आंकड़ा 500 तक जा पहुंचा है. इस खतरनाक फंगस का यह आंकड़ा हर रोज और खतरनाक हो जानलेवा बनता जा रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज