अपना शहर चुनें

States

Farmers Protest: दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर किसानों को रोकने के लिए पैरामिलिट्री फोर्स तैनात

किसानों का आंदोलन
किसानों का आंदोलन

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर (Delhi-Gurugram Border) पर मिट्टी के ट्रैक खड़े किए गए है. ऐसा इसलिए किया गया है कि अगर दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर किसान आये तो उन्हें रोका जा सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 1:16 PM IST
  • Share this:
गुरुग्राम. किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली-गुरुग्राम लेकर बॉर्डर पर सख्ती देखी जा सकती है. दिल्ली पुलिस ने दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर (Delhi-Gurugram Border) पर जवानों की संख्या बढ़ा दी है. प्रत्येक गाड़ी को चेक करने के बाद ही दिल्ली में एंट्री दी जा रही है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की सख्त चेकिंग से जाम जैसी स्थिति हुई. धीरे-धीरे वाहनों का दबाव बढ़ता जा रहा है. राजौकरी बॉर्डर से एम्बियास मॉल तक वाहन रेंग-रेंग कर चल रहे है. किसान आंदोलन के बढ़ते दबाव के चलते गुरुग्राम दिल्ली बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त हुई.

वहीं दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी बॉर्डर पर पहुंचे और जायजा लिया. वहीं दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर मिट्टी के ट्रैक खड़े किए गए है. ऐसा इसलिए किया गया है कि अगर दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर किसान आये तो उन्हें रोका जा सके. वहीं दिल्ली पुलिस के अलावा पैरा मिलिट्री फ़ोर्स भी तैनात की गई है.

किसान बोले- यहीं मनाया जाएगा गुरु पर्व



वहीं सिंघु बॉर्ड पर किसानों ने गुरु पर्व के मौके पर सड़क के बीच शब्द कीर्तन शूरु किया. सिंघु बार्डर पर दूसरी तरफ से घुसे किसानों ने बीचोंबीच सड़क पर लगाया मंच. मंच से शब्द कीर्तन और किसानों को संबोधित किया जा रहा है. सिंघु बार्डर के दूसरी तरफ सैकड़ों किसान हाथों में झंडे लेकर बीच सड़क पर बैठे. किसानों ने कहा शाम को यहीं मनाया जाएगा गुरु पर्व.
भाजपा नेता ने ट्वीट कर केजरीवाल से पूछा ये सवाल

भाजपा नेता जवाहर यादव ने दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों को कांग्रेस,आम आदमी पार्टी और अकाली दल के किसान बताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि दिल्ली और दिल्ली बॉर्डर के आस पास बैठे पंजाब के कांग्रेस, अकाली दल और आप के तथाकथित किसान कह रहे है हम दिल्ली को ब्लॉक कर देंगे जिससे दिल्ली के बच्चे भूख से तड़पे और मरे,क्या अरविंद केजरीवाल दिल्ली को ब्लॉक करने वालों के साथ है?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज