Home /News /haryana /

हरियाणा में 17 रुपए सस्ता बिक रहा पेट्रोल, राजस्थान से आकर टैंक फुल करवा रहे लोग

हरियाणा में 17 रुपए सस्ता बिक रहा पेट्रोल, राजस्थान से आकर टैंक फुल करवा रहे लोग

हरियाणा में पेट्रोल-डीजल की कीमत राजस्थान  से कम है. (File)

हरियाणा में पेट्रोल-डीजल की कीमत राजस्थान से कम है. (File)

Petrol Diesel Price in Haryana: राजस्थान में सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल बिक रहा है. ऐसे में अलवर के बहरोड में लोग अपने जिले में पेट्रोल नहीं भरवाकर हरियाणा जा रहे हैं. वहां से वे सस्ता पेट्रोल भरवाकर लौट रहे हैं. इसी बीच तस्करों को भी मोटा फायदा हो रहा है. वहीं दूसरी ओर अलवर के पेट्रोल पंप मालिकों को नुकसान उठाना पड़ रहा है. राजस्थान में पेट्रोल 112.66 प्रति लीटर और डीजल 97.12 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल पर कम करने के बाद भी राजस्थान में सबसे ज्यादा महंगा पेट्रोल डीजल बिक (Petrol Diesel Price) रहा है. राजस्थान में पेट्रोल डीजल मंहगा होने का असर जयपुर दिल्ली हाईवे पर राजस्थान हरियाणा की सीमा पर साफ नजर आ रहा है. हरियाणा की सीमा में दाखिल होते ही पेट्रोल पंपों पर वाहनों की लंबी कतारें देखी जा सकती हैं.

    बॉर्डर से हरियाणा की एक किलोमीटर की सीमा में करीब 50 पेट्रोल पंप है. सभी पर पेट्रोल डीजल भरवाने की भीड़ लगी है. इनमें भी अधिकतर राजस्थान के वाहन हैं. वजह है हरियाणा में पेट्रोल राजस्थान से 17 रुपये प्रति लीटर सस्ता होना.वहीं डीजल 10 रूपये प्रति लीटर सस्ता है. हरियाणा के रेवाड़ी जिले के इन पेट्रोल पंपों पर बॉर्डर पार राजस्थान के अलवर जिले से लोग पेट्रोल भरवाने आते हैं.

    हरियाणा में काफी सस्ता है पेट्रोल-डीजल

    पेट्रोल पंप कर्मचारियों की मानें तो हरियाणा में राजस्थान के बजाय पेट्रोल 17 रुपया और डीजल 10 रुपये सस्ता मिल रहा है. इस कारण लोग राजस्थान में पेट्रोल नहीं भरवा रहे हैं बल्कि हरियाणा पास है. लोग वहां आकर सस्ता पेट्रोल-डीजल भरवा रहे हैं.

    तेल तस्करों की चांदी

    इससे तस्करों की भी चांदी हो रही है. वे ड्रमों और बोतलों में पेट्रोल और डीजल हरियाणा से लाकर राजस्थान में बेच रहे हैं, जिससे पेट्रोल पंप मालिकों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. बता दें कि राजस्थान में पेट्रोल 112.66 प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं डीजल 97.12 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है.

    पानीपत में सबसे सस्ता, सिरसा में महंगा पेट्रोल-डीजल

    बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी में कटौती के बाद देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमत कम हो गयी है. वहीं, केंद्र के फैसले के बाद दिवाली के दिन हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने राज्‍य की जनता को तोहफा देते हुए वैट कम करने का ऐलान किया था. इसके बाद से राज्‍य में पेट्रोल और डीजल 12 रुपये सस्‍ता हो गया है. हालांकि इस दौरान हरियाणा के पानीपत में पेट्रोल-डीजल के रेट अन्‍य जिलों की अपेक्षा सबसे कम हैं. जबकि सिरसा में तेल का भाव सबसे अधिक है.

    Tags: Diesel Petrol New Rate Today, Petrol diesel price, Petrol diesel prices

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर