• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • खिलाड़ियों पर नोटों की बरसात, बांटे गए 9 करोड़ के इनाम

खिलाड़ियों पर नोटों की बरसात, बांटे गए 9 करोड़ के इनाम

  • Share this:
राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा का नाम रोशन कर चुके प्रदेश के 236 खिलाड़ियों को सोमवार को पंचकूला में सम्मानित किया गया. इन खिलाड़ियों को करीब नौ करोड़ के इनाम बांटे गए.इस मौके पर सीएम मनोहर लाल ने एलान किया कि प्रदेश के सभी खेल सुविधा केंद्रों का नाम स्वामी विवेकानंद के नाम पर रखा जाएगा.

गौरतलब है कि सूबे की मनोहर सरकार ने छह महीने के अंदर दूसरी बार खिलाड़ियों पर नोटों की बरसात की. पंचकूला के इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में आयोजित किए गए समारोह में राष्ट्रीय खेलों के 236 विजेता खिलाडियों को 9 करोड़ की पुरस्कार राशि से नवाजा गया.

सम्मानित होने वालों खिलाड़ियों में 47 स्वर्ण, 48 रजत और 33 कांस्य पदक विजेता हैं. स्वर्ण पदक विजेताओं को पांच लाख, रजत पदक विजेताओं को तीन लाख और कांस्य पदक विजेताओं को दो-दो लाख की नकद राशि इनाम के तौर पर दी गई.

जल्द शुरू होगी खिलाड़ियों के लिए बीमा योजना
खिलाड़ियों के जोश से गदगद सूबे की सरकार ने समारोह में घोषणाओं की भी झड़ी लगा दी. सीएम ने सूबे के सभी खेल सुविधा केंद्रों का नाम स्वामी विवेकानंद के नाम पर रखने का एलान किया.

तो खेल मंत्री ने दावा किया कि हरियाणा के खिलाड़ियों के लिए जल्द ही बीमा योजना शुरू की जाएगी, हालांकि इस दौरान खेल मंत्री पिछली सरकार पर वार करने से भी नहीं चुके और पूर्व की सरकार पर खेलों के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया.

साथ ही हरियाणा में ओलंपिक संघों के बीच चल रहे झगड़े पर भी विज खुलकर बोले और जरूरत पड़ने पर इसके खिलाफ कोर्ट तक जाने की बात कह डाली.

इससे पहले इसी साल अगस्त में मनोहर सरकार की ओर से अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय खेलों के 157 होनहार खिलाड़ियों को करीब 53 करोड़ के इनाम बांटे गए थे.

अब पंचकूला में हुए समारोह के साथ मनोहर राज में पुरस्कार पाने वाले खिलाडिय़ों की कुल संख्या 393 हो गई है और इनाम की राशि 60 करोड़ को पार कर गई है

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज