गुरुग्राम: पुलिस ने 260 ऑक्सीजन गैस के सिलेंडर की बड़ी खेप पकड़ी, 34 हजार में बेच रहे थे 12 हजार का सिलेंडर

ऑक्‍सीजन गैस सिलेंडर की कालाबाजारी. (File pic)

ऑक्‍सीजन गैस सिलेंडर की कालाबाजारी. (File pic)

Oxygen Crisis: सिलेंडर से भरे कैंटर के साथ तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • Share this:

चंडीगढ़. कोरोना मरीजों की संख्‍या बढ़ने के साथ हरियाणा में ऑक्‍सीजन स‍िलेंडर की मांग बढ़ती जा रही है. ऐसे में कई जालसाजी के मामले भी सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला हरियाणा के गुरुग्राम जिले से आया है. दिल्‍ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम ड्रग कंट्रोलर विभाग और पुलिस (Police) को बड़ी कामयाबी मिली है. टीम ने 260 ऑक्सीजन गैस के सिलेंडर की बड़ी खेप पकड़ी है. यह गिरोह 12 हजार का सिलेंडर 34 हजार में बेच रहे थे.

आरोपियों ने 2 घंटे में 250 से ज्यादा गैस के सिलेंडर (Gas Cylinder) बेच दिए थे. सिलेंडर से भरे कैंटर के साथ तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है यह गिरोह महाराष्ट्र से ऑक्सीजन सिलेंडर लाकर गुरुग्राम में बिना लाइसेंस बेच रहे थे. बादशाहपुर थाने के अंतर्गत अकलिमपुर गांव से पुलिस ने यह कैंटर पकड़ा है.

पुलिस ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि अकलीमपुर में एक कम्यूनिटी सेंटर पर तीन लोग कोरोना मरीजों के तीमारदारों को ऑक्सीजन गैस के सिलिंडरों को ऊंचे दामों में बेचकर कालाबाजारी कर रहे हैं. सूचना को ड्रग्स कंट्रोलर विभाग से साझा किया गया व संयुक्त टीम ने मौके पर छापा मारा. वहां तीनों लोगों को ऑक्सीजन गैस के सिलिंडरों से भरे ट्रक के पास खड़ा पाया  पुलिस के अनुसार तीनों ने अपना नाम विकास मान, शिवकुमार और प्रभात कुमार बताया. पुलिस  ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज