लाइव टीवी

अधिगृहीत भूमि का मुआवजा बढ़ाने के बारे में जल्द लेंगे सकारात्मक निर्णय: CM मनोहरलाल खट्टर

News18 Haryana
Updated: November 22, 2019, 4:25 PM IST
अधिगृहीत भूमि का मुआवजा बढ़ाने के बारे में जल्द लेंगे सकारात्मक निर्णय: CM मनोहरलाल खट्टर
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद मीडिया को जानकारी देते सीएम मनोहर लाल

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने कहा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग-152 डी के लिए किसानों से अधिगृहीत की गई भूमि (Acquired Land) के मुआवजा की दर बढ़ाने पर जल्द ही सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने कहा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग- 152 डी के लिए अधिगृहीत भूमि (Acquired Land) के मुआवजा की दर बढ़ाने के बारे में जल्द ही सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा. नई दिल्ली में गुरुवार की देर शाम केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री खट्टर ने मीडिया से बात की. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस्माइलाबाद से नारनौल तक राष्ट्रीय राजमार्ग- 152 डी के लिए अधिगृहीत भूमि के मुआवजा की दरों में वृद्धि की किसानों की मांग के संदर्भ में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री के साथ विचार-विमर्श हुआ है. इस दिशा में शीघ्र ही कोई सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा.

खेड़कीदौला टोल एक वर्ष के अंदर होगा स्थानांतरित 

मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुग्राम में खेड़कीदौला टोल को एक वर्ष के अंदर स्थानांतरित  कर दिया जाएगा. खेड़कीदौला टोल को स्थानांतरित किए जाने की सैद्धांतिक स्वीकृति पहले से ही दी हुई है. इस टोल को स्थानांतरित करने के लिए जमीन भी मुहैया करा दी गई है. संभवत: एक वर्ष में नया टोल ढांचा बनकर तैयार हो जाएगा और यह टोल स्थानांतरित हो सकेगा.

कमर्शियल वाहनों को एक मुश्त परमिट देने पर होगा पूरी तरह से विचार

मीडिया के एक सवाल पर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि वाणिज्यिक वाहनों को एक मुश्त परमिट देने का एक सुझाव केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री को दिया है और इस संदर्भ में एक पत्र भी गडकरी को सौंपा गया है. उल्लेखनीय है कि अभी तक यह परमिट पांच वर्ष के लिए ही दिया जाता है. गडकरी ने इस संदर्भ में आश्वस्त किया है कि इस पर पूरी तरह से  विचार-विमर्श किया जाएगा.
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री गडकरी 08 दिसंबर को कुरुक्षेत्र में आयोजित होने जा रहे 'अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती समारोह' में भाग लेंगे.

ये भी पढ़ें- सामने आने लगे BJP और JJP गठबंधन सरकार के मंत्रियों के बीच मतभेद!किसानों की तरह पशुपालकों के भी बनाए जाएंगे KCC कार्ड: जेपी दलाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 4:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर