Covid-19 Update: हरियाणा में महामारी से निपटने की तैयारी, बसों को मोबाइल क्लीनिक में बदला गया

इनमें से 11 ग्रामीण इलाकों के लिए तैयार किए गए हैं. (फोटो साभार: ANI)
इनमें से 11 ग्रामीण इलाकों के लिए तैयार किए गए हैं. (फोटो साभार: ANI)

कोरोना महामारी से निपटने के लिए हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. इसके लिए स्टेट ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की बसों को मोबाइल क्लीनिक (Mobile Clinic) में बदला गया है.

  • Share this:
चंडीगढ़. कोरोना महामारी से निपटने के लिए हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. अब रोहतक में स्टेट ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की 15 बसों को मोबाइल क्लीनिक (Mobile Clinic) में बदला गया है. ताकि इसके संक्रमित और संदिग्ध मरीज मिलने पर उनका जरूरी इलाज और जांच की जा सके. रोहतक के सिविल सर्जन अनिल बिलड़ा ने बताया कि विभाग ने 15 मोबाइल हेल्थ टीम का गठन किया है. इनमें से 11 ग्रामीण इलाकों के लिए तैयार किए गए हैं. जबकि 4 को शहरी इलाकों के लिए तैयार किया गया है. हरियाणा में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या रविवार को बढ़कर 181 हो गई थी. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.

बताया गया कि 16 नए मामलों में से सात सबसे अधिक प्रभावित नूंह जिले से आए हैं. कुरुक्षेत्र जिला अब तक कोरोना वायरस से मुक्त था और वहां से भी दो मामले सामने आए हैं. जबकि फरीदाबाद से दो और यमुनानगर जिलें से तीन मामले सामने आए हैं. एक-एक मामला जींद और करनाल से आया है.


नूंह जिला है सबसे ज्यादा प्रभावित
नूंह राज्य का सबसे अधिक प्रभावित जिला है जहां अब तक 45 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं गुरुग्राम में 32, फरीदाबाद में 31 और पलवल में 29 मामले सामने आए हैं. इसपर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का एक बयान आया था. विज ने कहा था कि बीमारी के मामलों में वृद्धि तबलीगी जमात के कई सदस्यों के इससे संक्रमित होने के कारण हुई है.



देश में तेजी से फैल रहा है संक्रमण
भारत में कोरोना वायरस काफी तेजी संक्रमण फैला रही है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के मुताबिक, यहां 24 घंटे में रिकार्ड 51 मौतें होने से कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 324 हो गई है. देश में संक्रमण के मामले सोमवार को बढ़कर 9,352 हो गए. मंत्रालय के अनुसार रविवार शाम से अबतक 907 नए केस सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 से अभी भी संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 8,048 है जबकि 979 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है.

ये भी पढ़ें:

मौलाना साद का क्वारेंटाइन पीरियड खत्म, क्राइम ब्रांच कार्रवाई की तैयारी में

Covid 19:चेचक के खत्मे को कानून बनवाने में AMU के सर सैय्यद अहमद का था यह रोल

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज