प्रधानमंत्री आवास योजना: सीएम खट्टर ने 210 लाभार्थियों को सौंपी नए घरों की चाबियां

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कही ये बात
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कही ये बात

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि हरियाणा (Haryana) में वर्ष 2022 तक पीएम आवास योजना के लक्ष्य को पूरा कर लिया जाएगा. इस योजना के तहत कुरुक्षेत्र में 2802 और कैथल में 4880 लाभर्थियों की और पहचान की गई है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत 210 लाभार्थियों को उनके नए घरों की चाबियां और आवंटन पत्र सौंपे. इस दौरान मुख्यमंत्री की ओर से कुरुक्षेत्र और कैथल जिले के 105-105 लाभार्थियों को घरों की चाबियां वितरित कीं गई. रक्षाबंधन (Rakshabandhan) के अवसर पर दोनों जिलों के लाभार्थियों ने अपने घर के सपने को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया.

इस अवसर पर लाभार्थियों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अपना घर बनाना हर किसी का सपना होता है और इसे ध्यान में रखते हुए केंद्र और राज्य सरकार समर्पित रूप से वर्ष 2022 तक हर परिवार को घर प्रदान करने की दिशा में काम कर रही हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना, (शहरी) के तहत सभी शहरी स्थानीय निकायों से लगभग 3,61,365 आवेदन प्राप्त हुए, जिनका सर्वे किया जा चुका है और अधिकांश घरों का निर्माण कार्य प्रगति पर है.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कही ये बात



मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में वर्ष 2022 तक पीएम आवास योजना के लक्ष्य को पूरा कर लिया जाएगा. इस योजना के तहत कुरुक्षेत्र  में 2802 और कैथल में 4880 लाभर्थियों की और पहचान की गई है, इन सभी को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए ग्रांट दी जाएगी. उन्होंनें कहा कि जीवन में संघर्ष करके मकान बनाना बहुत कठिन है.
लाभार्थियों ने सीएम का आभार व्यक्त किया

सीएम ने कहा कि सरकार ने लोगों को रोटी, कपड़ा, मकान के साथ-साथ शिक्षा, स्वास्थ्य और सम्मान देने की नीतियों को अमलीजामा पहनाने का काम किया है. अंत्योदय की भावना से काम करते हुए सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित कर रही है. लाभार्थियों को चाबियां सौंपने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा और आवास मुहैया करवाने के साथ-साथ गरीबों के उत्थान के लिए सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज