लाइव टीवी

अहंकार में अंधी पंजाब सरकार खुद को मान रही है अकाल तख्त से ऊपर: हरसिमरत कौर

भाषा
Updated: October 13, 2019, 8:57 AM IST
अहंकार में अंधी पंजाब सरकार खुद को मान रही है अकाल तख्त से ऊपर: हरसिमरत कौर
हरसिमरत कौर बादल ने कांग्रेस पर किया हमला (फाइल फोटो)

हरसिमरत कौर (Harsimrat Kaur) ने कहा कि कांग्रेस सरकार अहंकार में अंधी हो गई है. ये खुद को अकाल तख्त साहिब और एसजीपीसी से ऊपर समझने लगी है.

  • Share this:
मुल्लांपुर ढाका. केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर (Harsimrat Kaur) बादल ने शनिवार को गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev) की 550वीं जयंती उत्सव के संयुक्त आयोजन के मुद्दे पर पंजाब सरकार (Punjab Government) पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार इस कदर अहंकार में अंधी हो गई है कि खुद को अकाल तख्त से ‘ऊपर’ मानने लगी है. उन्होंने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर सिखों की सर्वोच्च पीठ अकाल तख्त की ‘प्रभुता को चुनौती’ देने का आरोप लगाया, क्योंकि उन्होंने 550 वां 'प्रकाश पर्व' समारोह मनाने के लिए सुल्तानपुर लोधी में समानंतर मंच तैयार करने का निर्णय लिया है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार अहंकार में अंधी हो गई है. ये खुद को अकाल तख्त साहिब और एसजीपीसी से ऊपर समझने लगी है. उनकी क्या मजबूरी है अलग मंच बनाने के लिए की. हरसिमरत कौर ने कहा कि प्रदेश में पूरा काम छोड़कर कांग्रेस सरकार मंच बनाने में लगी है. ऐसे  में राज्य में राज्य में कानून व्यवस्था बिल्कुल चड़मरा गई है.

एसजीपीसी की जिम्मेदारी लेने के लिए इतने अधीर क्यों हैं?
हरसिमरत कौर बादल ने बादल ने कहा कि अमरिंदर एसजीपीसी की जिम्मेदारी लेने के लिए इतने अधीर क्यों हैं? बता दें कि भटिंडा की सांसद के बयान से एक दिन पहले पंजाब के मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) पर आरोप लगाया था कि वह राज्य सरकार को गुरु नानक के 550वें प्रकाश पर्व का उत्सव मानने से रोकने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें- 

AIMPLB की बैठक पर मंत्री मोहसिन रजा ने उठाए सवाल, बोले- कौन कर रहा है फंडिंग

BJP ने दिया अखिलेश को जवाब- राजनीतिक हताशा का परिणाम हैं ये आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 8:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...