Home /News /haryana /

हाईकोर्ट में पंजाब के AG बोले- हम राम रहीम को हेलिकॉप्टर से ले जाएंगे, HC ने पूछा- VVIP है क्‍या?

हाईकोर्ट में पंजाब के AG बोले- हम राम रहीम को हेलिकॉप्टर से ले जाएंगे, HC ने पूछा- VVIP है क्‍या?

राम रहीम को हाईकोर्ट से राहत!

राम रहीम को हाईकोर्ट से राहत!

Ram Rahim News: पंजाब पुलिस ने इस मामले के कई आरोपितों के बयान भी हाईकोर्ट को सौंपते हुए कहा कि यह डेरे से जुड़े रहे हैं और डेरे के अनुयायी डेरा प्रमुख से पूछे बिना कोई काम नहीं करते थे. इसीलिए प्रमुख से पूछताछ के लिए ही फरीदकोट की ट्रायल कोर्ट ने डेरा प्रमुख के प्रोडक्शन वारंट जारी किए थे.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. बेअदबी मामले में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab Haryana Highcourt) के आदेशों के बाद एसआईटी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) से सुनारिया जेल में जाकर पूछताछ कर चुकी है, जिसमें राम रहीम ने सहयोग नहीं दिया है. सही जांच के लिए डेरा प्रमुख को हिरासत में लेकर पूछताछ करना जरूरी है. यह दलील पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में पंजाब पुलिस की एसआईटी की तरफ से रखी गई थी. इस मामले पर आज सुनवाई हुई.

पंजाब के एजी दीपेंद्र सिंह पटवालिया ने हाईकोर्ट में कहा कि हम राम रहीम को ले जाने के लिए 3500 पुलिसवाले लगा देंगे. एजी ने कहा कि राम रहीम को हम हेलिकॉप्टर से ले जाएंगे. इस पर कोर्ट ने पूछा कि राम रहीम वीवीआईपी है या प्राइम मिनिस्टर से ऊपर? कोर्ट ने कहा कि अगर आपको पूछताछ करनी है तो जेल में जा कर कर सकते हो.

इस मामले पर अगली सुनवाई अब 21 अप्रैल को होगी. बता दें कि पंजाब सरकार ने फरीदकोट जिला अदालत से राम रहीम का प्रोडक्शन वारंट हासिल किया था. बेअदबी मामले में पंजाब पुलिस की SIT राम रहीम से पूछताछ करना चाहती है. राम रहीम ने प्रोडक्शन वारंट के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी और इसे रद्द करने की मांग की थी. इसके बाद हाईकोर्ट ने रोहतक की सुनारिया जेल में ही राम रहीम से पूछताछ करने की इजाजत दी थी.

मामले की सुनवाई पर पंजाब सरकार की तरफ से बेअदबी मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी ने जवाब दायर कर कहा कि हाईकोर्ट के आदेशों के बाद एसआईटी ने सुनारिया जेल में जाकर डेरा प्रमुख से इस मामले में पूछताछ की थी. पूछताछ के दौरान डेरा प्रमुख सवालों को टालते रहे और पूछताछ में सहयोग नहीं किया है.

Tags: Gurmeet Ram Rahim, Haryana news, Punjab Police, Punjab-Haryana High Court

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर