Corona Effect: सब्जी बेचने को मजबूर हुए ये पंजाबी सिंगर
Chandigarh-City News in Hindi

Corona Effect: सब्जी बेचने को मजबूर हुए ये पंजाबी सिंगर
सब्जी बेचने के लिए जाते हुए पंजाबी सिंगर

जीत पोटली और उसकी पत्नी प्रीत कोटली दोनों कई गाने रिलीज भी कर चुके हैं और हाल ही में इन्होंने लॉकडाउन के दौरान एक ऐसा गीत गाया जो कि आजकल चर्चा का विषय बना हुआ

  • Share this:
चंडीगढ़. कोरोना काल में लॉकडाउन के बाद से जहां हर कोई परेशान है और कईयों के कारोबार तक खत्म हो चुके हैं, वहीं पंजाब के गायक (Singer) भी इस समय एक बुरे दौर से गुजर रहे हैं. ऐसी ही कहानी है अमृतसर के एक गांव में रहने वाले इस गायक जोड़े की. दोनों पति-पत्नी पहले शादियों और मेलों में जाकर गाते थे और वहीं से मिलने वाले पैसे से अपना परिवार चलाते थे. लेकिन जब से लॉकडाउन (Lockdown) लगा है तब से ना तो कोई शादी ब्याह हो रहा है और ना ही कोई मेले का आयोजन किया जा रहा है जिसके चलते यह गायक जोड़ी सब्जी बेचकर अपना और अपने परिवार का पेट पालने को मजबूर हैं.

जीत पोटली और उसकी पत्नी प्रीत कोटली दोनों कई गाने रिलीज भी कर चुके हैं और हाल ही में इन्होंने लॉकडाउन के दौरान एक ऐसा गीत गाया जो कि आजकल चर्चा का विषय बना हुआ है. भले ही यह लोग सब्जी बेच कर अपने परिवार का गुजारा कर रहे हैं, लेकिन जैसे ही इन्हें पता चला कि चीन द्वारा भारत के सैनिकों को शहीद कर दिया गया है तो इन्होंने गीत के जरिए देश के उन शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी और चाइना को सीधी सीधी चेतावनी भी दी.

किसी तरह की कोई शर्म नहींं



यह गायक जोड़ी जहां एक और सब्जी बेच कर अपने परिवार को पाल रही ,है वहीं समाज के लिए एक संदेश भी दे रही है. प्रीत कोटली का कहना है कि भले ही लोग उसे एक सिंगर के तौर पर जानते हो लेकिन वह स्टेज पर भी अपने पति के साथ गाना गाती थी और आज पति के साथ ही उसे सब्जी बेचने में भी किसी तरह की कोई शर्म नहीं है.
महामारी में बेरोजगारी का शिकार हुए कई सिंगर

पंजाबी कार्यक्रमों में लाखों रुपये कमाने वाले  पंजाबी लोक गायक कोरोना महामारी के चलते बेरोजगारी का शिकार हो चुके हैं. अपने घर का खर्चा चलाने के लिए कोई धान की फसल की बुवाई कर रहा है, कोई ई रिक्शा चला रहा है तो कोई सब्जियां बेच रहा है. गायकों का कहना है कि पेट पालना भी जरूरी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading