CM खट्टर के कश्मीरी महिलाओं वाले बयान पर भड़के राहुल, कहा- 'संपत्ति नहीं हैं महिलाएं'

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट किया है कि, "कश्मीरी महिलाओं के बारे में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) की टिप्पणी निंदनीय है. यह दिखाता है कि आरएसएस का वर्षों का प्रशिक्षण व्यक्ति को कमजोर, असुरक्षित और दयनीय सोच का बना देता है."

News18 Haryana
Updated: August 10, 2019, 10:15 PM IST
CM खट्टर के कश्मीरी महिलाओं वाले बयान पर भड़के राहुल, कहा- 'संपत्ति नहीं हैं महिलाएं'
सीएम खट्टर के कश्मीरी महिलाओं वाले बयान पर भड़के राहुल गांधी, कहा- पुरुषों की संपत्ति नहीं हैं महिलाएं
News18 Haryana
Updated: August 10, 2019, 10:15 PM IST
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) के कश्मीरी महिलाओं (Kashmiri Women) के संदर्भ में दिए गए बयान को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस बयान को लेकर मनोहर खट्टर पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने दावा किया कि यह इस बात का प्रमाण है कि आरएसएस (RSS) का प्रशिक्षण एक व्यक्ति की सोच को कैसा बना देता है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "कश्मीरी महिलाओं के बारे में हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर की टिप्पणी निंदनीय है. यह दिखाता है कि आरएसएस का वर्षों का प्रशिक्षण व्यक्ति को कमजोर, असुरक्षित और दयनीय सोच का बना देता है." उन्होंने कहा, ‘महिला कोई संपत्ति नहीं हैं कि पुरुषों का उन पर स्वामित्व होगा.'

राहुल गांधी का ट्वीट


दरअसल, खट्टर ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि अब हरियाणा के लोग कश्मीर से दुल्हन ला सकेंगे. उनका इशारा संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म कर जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने की ओर था.

स्वाति मालीवाल ने की सीएम खट्टर के बयान की निंदा
वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सीएम खट्टर के बयान की निंदा की है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर के लोगों को विश्वास दिलाने में लगे हैं कि उनके साथ पूरा देश है, लेकिन एक मुख्यमंत्री अभद्र बातें बोलकर हिंसा भड़का रहे हैं. इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए.

बता दें, धनखड़ ने 2014 में कहा था कि अगर हरियाणा के लड़कों को राज्य में सही जोड़ीदार नहीं मिला तो वह बिहार से उनके लिए दुल्हन लेकर आएंगे. हरियाणा अपने घटते लिंग अनुपात के लिए बदनाम रहा है.
Loading...

ये भी पढ़ें- कश्मीरी लड़कियों पर खट्टर के बयान से भड़कीं स्वाती मालीवाल, कहा- रोमियो की भाषा बोल रहे CM

ये भी पढ़ें- मनोहर लाल खट्टर बोले- अब हम भी ला सकते हैं कश्मीरी बहू
First published: August 10, 2019, 5:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...