हरियाणा: राहुल गांधी की किसान ट्रैक्टर रैली आज, पूर्व सीएम ने अनिल विज को दी यह सलाह

हरियाणा में राहुल गांधी की किसान ट्रैक्टर रैली
हरियाणा में राहुल गांधी की किसान ट्रैक्टर रैली

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ट्रैक्टर पर चल रही ‘खेती बचाओ यात्रा’ के कार्यक्रम में बदलाव हुआ है. अब यह यात्रा हरियाणा (Haryana) में एक ही दिन की होगी.

  • Share this:
चंडीगढ़. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मंगलवार को हरियाणा में खेती बचाओ यात्रा रैली करने वाले है. सोमवार को मोगा के पंजाब से उन्होंने इस यात्रा की शुरुआत की और 6 अक्‍टूबर को हरियाणा में भी इसी तरह यात्रा करेंगे. इस यात्रा में कांग्रेस (Congress) के कई दिग्गज नेता भी शामिल होने वाले हैं. राहुल गांधी के किसान यात्रा को लेकर सियासत पूरी तरह से गरमा गई है. पक्ष और विपक्ष का एक दूसरे पर पलटवार जारी है.

राहुल गांधी की खेती बचाओ ट्रैक्टर यात्रा पंजाब से हरियाणा में प्रवेश रोकने के बयान से यू टर्न ले चुके गृह मंत्री अनिल विज पर प्रदेश कांग्रेस अब हमलावर हो गई है. अनिल विज के राहुल गांधी को हरियाणा की सीमा में न घुसने देने के बयान पर कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के बयान सामने आ चुके हैं. अब हरियाणा के गृहमंत्री पर भूपेंद्र हुड्डा ने भी निशाना साधा है. विज के बयान पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि वैसे तो वह मेरे पुराने मित्र हैं, मगर बिना सोचे समझे कुछ भी बोल देते हैं.

हुड्डा ने विज को दी नसीहत
हुड्डा ने विज को नसीहत देते हुए कहा कि वह सोच समझकर कोई बयान दें. भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि राहुल गांधी की खेती बचाओ यात्रा हरियाणा में भी होगी और इसके लिए हरियाणा कांग्रेस ने रणनीति तैयार कर ली है. यात्रा के लिए सभी कांग्रेस नेताओं की जिम्मेदारी लगाई गई है. राहुल गांधी की यात्रा से पहले कांग्रेस ने जिला स्तर पर हाथरस पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए राष्ट्रपति महात्मा गांधी और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के समक्ष बैठकर प्रदर्शन किया.
कृषि कानून को लेकर राहुल गांधी ने कही थी ये बात


वहीं पंजाब के संगरूर में किसानों की रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'ये तीन कानून हिन्दुस्तान की आज़ादी छीनने के कानून हैं. ये कानून सिर्फ किसान, मज़दूर, छोटे दुकानदार के खिलाफ नहीं, बल्कि पूरे हिन्दुस्तान के खिलाफ हैं और इसलिए कांग्रेस पार्टी पीछे नहीं हटने वाली.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज