हरियाणाः राज्यसभा चुनाव के टिकट की खींचतान में फंसी कांग्रेस, इन नामों पर है पेंच
Chandigarh-City News in Hindi

हरियाणाः राज्यसभा चुनाव के टिकट की खींचतान में फंसी कांग्रेस, इन नामों पर है पेंच
हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने खट्टर सरकार पर प्रदेश को कर्ज में डुबाेने का आरोप लगाया

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा जहां अपने बेटे दीपेंद्र हुड्डा को राज्यसभा भेजना चाहते हैं, वहीं अटकलें हैं कि पार्टी की वरिष्ठ नेता कुमारी शैलजा भी इस दौड़ में हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी बनने और बनाने के मुद्दे को लेकर हरियाणा में भी कांग्रेस फंसती नजर आ रही है. सूत्रों के मुताबिक हरियाणा में भी राज्यसभा चुनाव को लेकर विरोध के स्वर उभरने लगे हैं. पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा जहां अपने बेटे दीपेंद्र हुड्डा को राज्यसभा भेजना चाहते हैं, वहीं अटकलें हैं कि पार्टी की वरिष्ठ नेता कुमारी शैलजा भी इस दौड़ में हैं. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के दिल्ली स्थित आवास पर बुधवार को इसको लेकर बैठक भी हुई. बताया गया कि इसमें कांग्रेस के 24 से ज्यादा विधायक शामिल हुए थे.

हाईकमान की राय शैलजा के पक्ष में
कांग्रेस हाईकमान राज्यसभा की यह सीट दोबारा प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा को देना चाहता है, लेकिन पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा खेमा दीपेंद्र हुड्डा के लिए यह टिकट चाहता है. उनका कहना है हरियाणा के 31 कांग्रेस विधायकों में से ज्यादातर का समर्थन दीपेंद्र सिंह हुड्डा के पक्ष में है. माना जा रहा है कि इसी कारण पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी अपने बेटे दीपेंद्र हुड्डा के लिए इस सीट पर दावा ठोक दिया है.

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद MP जैसे हालात
भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सक्रियता के चलते हरियाणा में भी मध्य प्रदेश जैसे राजनीतिक हालात बनने की संभावना जताई जा रही है. हुड्डा ने बीते 9 मार्च को कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर दीपेंद्र हुड्डा के लिए राज्यसभा की सीट की मांग की थी. सूत्र बता रहे हैं कि सोनिया ने इस मुलाकात में दीपेंद्र हुड्डा को राज्यसभा सीट देने के लिए साफ इंकार कर दिया था. इस वजह से ही हरियाणा में भी एमपी जैसे हालात बनते दिख रहे हैं.



सुरजेवाला का भी विरोध
इस बीच प्रदेश में राज्यसभा के लिए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला के नाम की अटकलें भी चर्चा में हैं. इसको लेकर भी पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने विरोध जताया है. पूर्व सीएम ने सुरजेवाला या शैलजा, दोनों को ही राज्यसभा का टिकट मिलने को लेकर विरोध दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें -

Madhya Pradesh Politics: गुरुग्राम के इस होटल में ठहरे हैं भाजपा के 106 विधायक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज