• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा: OP धनखड़ के बयान पर टिकैत का पलटवार, बोले- नशा खत्म करना है तो शराब की दुकानें बंद कर दो

हरियाणा: OP धनखड़ के बयान पर टिकैत का पलटवार, बोले- नशा खत्म करना है तो शराब की दुकानें बंद कर दो

राकेश टिकैत ने भाजपा पर भी साधा निशाना

राकेश टिकैत ने भाजपा पर भी साधा निशाना

Kisan Aandolan: NHRC के नोटिस पर टिकैत ने कहा कि सरकार की गलत नीति से उद्योग धंधे बंद हुए हैं. किसान कम रेट पर फसल बेच रहा है. महंगाई बढ़ गई है. किसान आंदोलन से कोई नुकसान नहीं हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. किसान नेता राकेश टिकैत ने हरियाणा के बीजेपी अध्यक्ष ओपी धनखड़ (OP Dhankhar) के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुआ कहा कि नशे की लत हमने लॉकडाउन (Lockdown) में देखी थी. जब पूरा देश बंद था तब पुलिस लाइन लगवाकर शराब बिकवाती थी. अब कोई आरोप नहीं लगा सके तो आंदोलन पर नशे का आरोप लगा दिया. नशा खत्म करना है तो शराब की दुकानें बंद कर दो.

    वहीं अनिल विज के बयान पर टिकैत ने कहा इसका जवाब कैप्टन देंगे. ये तो किसान हैं जिनकी फसल एमएसपी से कम पर बिक रही हैं. जहां तो तलवार का सवाल है वो धार्मिक है. पंजाब में जाके आप पूछो वो जवाब देंगे. बीजेपी के लोग मंच पर तलवार लहराते हैं. शस्त्र पूजा करते हैं तो भी तलवार लहराते हैं. जब ये बंद कर दें तो तब ये बयान देना चाहिए.

    हरियाणा के कृषि मंत्री के कांग्रेस फंडिंग के सवाल पर टिकैत ने कहा हमें फंडिंग की ज़रूरत ही नहीं है. पहले ये विपक्ष में थे ये करते होंगे तो ये भी करते होंगे. जब ये गैस का सिलेंडर सिर पर लेकर घूमते थे कौन फंडिंग करता था बताएं.

     किसान आंदोलन से कोई नुकसान नहीं हो रहा

    वहीं जयपुर किसान संसद पर टिकैत ने कहा कि कुछ लोग उसमें जा रहे हैं. कुछ लोग नहीं जा रहे हैं. देश बहुत बड़ा है SKM में 550 से ज़्यादा संगठन है. विचारधारा का कुछ हो सकता है. मेरे बाहर के प्रोग्राम है जो पहले से प्रस्तावित थे. कोई संगठन अलग नहीं है. देशभर में मीटिंग हो रही है. छोटे संगठन की भिन्नता होती है तो हो सकता है किसी ने बयान दिया हो. NHRC के नोटिस पर टिकैत ने कहा कि सरकार की गलत नीति से उद्योग धंधे बंद हुए हैं. किसान कम रेट पर फसल बेच रहा है. महंगाई बढ़ गई है. किसान आंदोलन से कोई नुकसान नहीं हो रहा है.

    दीपेंद्र हुड्डा ने भी किया कटाक्ष

    वहीं कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जब मैंने ओ पी धनखड़ का ड्रग्स वाला बयान सुना तो मुझे भरोसा नहीं हुआ. नशा किसान आंदोलन के आसपास नहीं, नशा बीजेपी के लोगों को सत्ता का चढ़ गया है. यह इनके र चढ़कर बोल रहा है. सही नशे में तो यही लोग हैं. अनिल विज को गदर का सही अर्थ मालूम नहीं है. किसान शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे हैं. 10 महीने हो गए यह लोग ऐसे बयान देकर उनको उकसाने की कोशिश कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज