• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • डेरा प्रमुख राम रहीम को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, पैरोल याचिका खारिज

डेरा प्रमुख राम रहीम को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, पैरोल याचिका खारिज

गुरमीत राम रहीम पैरोल देने संबंधी याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है. (फाइल फोटो)

गुरमीत राम रहीम पैरोल देने संबंधी याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है. (फाइल फोटो)

हाईकोर्ट ने गुरमीत राम रहीम की पैरोल की याचिका को खारिज करते हुए सवाल उठाया कि याची ने खुद अपील क्‍यों नहीं की?

  • Share this:
    राम रहीम (Ram Rahim) को हाईकोर्ट (High Court) ने बड़ा झटका दिया है. हाईकोर्ट ने राम रहीम की पत्नी हरजीत कौर द्वारा दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया है. याचिका में राम रहीम को पैरोल देने की मांग की गई थी. पैरोल याचिका में राम रहीम की मां के बीमार होने का हवाला दिया गिया था. कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा कि आप लोगों का इतना बड़ा अस्पताल है, वहां पर मां का इलाज करवाओ. बाकी परिवार तो साथ ही है.

    कोर्ट ने सवाल किया कि राम रहीम की पत्नी किस हैसियत से याचिका दाखिल कर रही हैं, जबकि राम रहीम ने खुद याचिका दाखिल क्यों नहीं की? बता दें कि राम रहीम की मां का दिल्ली के बत्रा अस्पताल में इलाज चल रहा है.

    हनीप्रीत की जमानत याचिक पर सुनवाई से किया था इन्कार

    बता दें कि सोमवार को डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत (Honeypreet) को भी पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट से निराशा हाथ लगी थी. इस याचिका पर जब सोमवार को सुनवाई शुरू हुई तो जस्टिस सुरेंद्र गुप्ता ने फाइल देखते ही मामले पर सुनवाई से इन्कार कर दिया. उन्होंने मामले को दूसरी पीठ को देने के लिए चीफ जस्टिस को रेफर कर दिया था.

    हनीप्रीत के वकील का कहना था कि उन्हें पक्ष रखे जाने का अवसर दिया जाना चाहिए. इसके बाद सुनवाई होनी थी, लेकिन जज ने सुनवाई से इन्कार कर दिया. हनीप्रीत ने याचिका में बताया कि इन दंगों की साजिश रचे जाने को लेकर 27 अगस्त 2017 को शिकायत दर्ज करवाई गई थी, तब शिकायत सिर्फ आदित्य इंसा और सुरिंदर धीमान के खिलाफ ही दर्ज की गई थी.

    ये भी पढ़ें:- विज का तंज- जम्मू-कश्मीर की शांति भंग करना चाहते हैं राहुल 

    ये भी पढ़ें:- BJP सांसद बोले- रोक दें करतापुर कॉरिडोर का निर्माण

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज