अपना शहर चुनें

States

रणबीर गंगवा बने हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र मुद्दे पर हुआ सदन में हंगामा

डिप्टी स्पीकर चुने जाने के बाद रणबीर गंगवा को बधाई देकर उनके स्थान तक ले जाते आगे मुख्यमंत्री मनोहर लाल और पीछे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला
डिप्टी स्पीकर चुने जाने के बाद रणबीर गंगवा को बधाई देकर उनके स्थान तक ले जाते आगे मुख्यमंत्री मनोहर लाल और पीछे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

रणबीर गंगवा को हरियाणा विधानसभा का सर्वसम्मति से उपाध्यक्ष (Deputy speaker) चुन लिया गया. मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Chief Minister Manohar Lal) ने सदन में उनके नाम का प्रस्ताव रखा था. इससे पहले महाराष्ट्र मुद्दे पर सदन में हंगामा भी हुआ. सत्ता पक्ष और विपक्ष में तीखी नोंकझोंक हुई.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र के दौरान विधायक रणबीर गंगवा को सर्वसम्मति से हरियाणा विधानसभा का उपाध्यक्ष (Deputy speaker) चुना गया. उपाध्यक्ष के चुनाव के उपरांत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Chief Minister Manohar Lal), हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चन्द गुप्ता( Vidhan Sabha Speaker Gyan Chand Gupta), उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ( Deputy Chief Minister Dushyant Chautala) और प्रतिपक्ष नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सहित अन्य सदस्यों ने भी विधायक रणबीर गंगवा को सर्वसम्मति से विधानसभा उपाध्यक्ष बनने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी.

महाराष्ट्र को लेकर सदन में हुआ हंगामा

इससे पहले सदन में संविधान पर चर्चा के दौरान हंगामा हुआ. कांग्रेस की नेता किरण चौधरी ने सदन में महाराष्ट्र की घटना का जिक्र किया था जिसके बाद मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने सदन में कहा कि आज सिर्फ संविधान पर चर्चा होनी थी लेकिन ये चर्चा कुछ घटनाओं के साथ जोड़कर की जा रही है. सीएम खट्टर ने कहा कि आप महाराष्ट्र की बात कर रहे हैं महाराष्ट्र की बात किसे पता नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट के लिए कहा है जो कुछ है साफ हो जाएगा लेकिन अगर हम और घटनाओं की बात करेंगे तो कांग्रेस के शासन काल की कई घटनाएं सामने आएंगी. 1982 में शपथ चौधरी देवीलाल को लेनी थी लेकिन रातोंरात भजनलाल ने हरियाणा में सीएम पद की शपथ ली थी. इसलिए ऐसे विवादों में न पड़ा जाए. सीएम ने कहा महाराष्ट्र में जो हो रहा है वह ठीक हो रहा है. सुप्रीमकोर्ट ने भी माना है महाराष्ट्र में सब ठीक हो रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज