रंजीत सिंह हत्याकांड: जेल में बंद गुरमीत राम रहीम को हाई कोर्ट से राहत नहीं, याचिका खारिज

रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है राम रहीम

रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है राम रहीम

पंजाब एवं हरियाणा हाई कार्ट ने रंजीत हत्‍याकांड (Ranjit Murder Case) में राम रहीम को राहत नहीं दी है. सुनारिया जेल में बंद राम रहीम की याचिका खारिज कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2021, 8:31 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. रोहतक जिले की सुनारिया जेल में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) को बड़ा झटका लगा है. पंजाब एवं हरियाणा हाई कार्ट ने रंजीत हत्‍याकांड (Ranjit Murder Case) में राम रहीम को राहत देने से इनकार कर दिया है. हाई कोर्ट ने सीबीआई कोर्ट में रंजीत सिंह की हत्या के मामले की सुनवाई टालने की याचिका को वापस लेने की छूट देते हुए अर्जी खारिज कर दी. हाई कोर्ट बार असोसिएशन द्वारा काम निलंबन रखने के चलते इस मामले में हाई कोर्ट बार का कोई वकील पेश नहीं हुआ, जिस कारण दिल्ली के एक वकील ने राम रहीम की पैरवी करते हुए याचिका वापस लेने का आग्रह किया.

इसके बाद हाई कोर्ट ने याचिका वापस लेने की छूट देते हुए इसे खारिज कर दिया. हालांकि, कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट को कहा कि अगर सुविधाजनक हो तो वह पहले अन्य सह-आरोपियों के वकील की दलील सुन सकता है. राम रहीम ने याचिका दायर कर सीबीआई कोर्ट में पूर्व डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या के मामले की सुनवाई 4 सप्ताह तक टालने का निर्देश देने का आग्रह किया था. इस मामले में पंचकूला की सीबीआइ कोर्ट में फाइनल बहस होनी है.

याचिका में कही ये बात

दायर याचिका में गुरमीत राम रहीम द्वारा कहा गया कि उसका वकील गंभीर बीमारी से ग्रस्त है और उसकी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव है. इसलिए उसके मामले की सुनवाई 4 सप्ताह तक टाली जाए. इस बाबत उसने सीबीआई कोर्ट में भी अर्जी दायर की यह मांग की थी, लेकिन उस पर कोई विचार नहीं किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज