मोहाली: हिमाचली युवती से रेप, महिला आयोग ने जीरो FIR दर्ज ना करने पर DGP से मांगा जवाब

आला अधिकारियों के मुताबिक एसएचओ ने शिकयत आने के बावजूद न मौके पर गया और न ही कोई करवाई की.

Manoj Rathi | News18 Haryana
Updated: April 18, 2019, 4:42 PM IST
मोहाली: हिमाचली युवती से रेप, महिला आयोग ने जीरो FIR दर्ज ना करने पर DGP से मांगा जवाब
प्रतिकात्मक तस्वीर
Manoj Rathi
Manoj Rathi | News18 Haryana
Updated: April 18, 2019, 4:42 PM IST
पंजाब के मोहाली में हिमाचली युवती से रेप के मामले में राष्ट्रिय महिला आयोग ने DGP को पत्र लिख मोहाली पीड़ित की सुनवाई ना करने पर नाराजगी जताई है. डीजीपी को पत्र लिख आयोग ने जीरो FIR ना दर्ज करने पर जवाब मांगा है. बता दें कि इस मामले में पुलिस द्वारा एक टीम गठित की जा चुकी है, लेकिन अभी तक आरोपी फरार बताया जा रहा है.

आला अधिकारियों के मुताबिक एसएचओ ने शिकयत आने के बावजूद न मौके पर गया और न ही कोई करवाई की. हालंकि इसके पहले एसएसपी मोहली ने एसएचो दलजीत सिंह की लापरवाही के चलते उसे ससपेंड कर दिया था.



बता दें कि पंजाब के मोहाली जिले में हिमाचली युवती से रेप का मामला सामने आया था. युवती ने मोहाली के सोहाना थाने के एसएचओ दिलजीत सिंह गिल से मामले की शिकायत की, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की. बाद में ड्यूटी में लापरवाही बरतने व आलाधिकारियों को मामले की सूचना न देने पर एसएचओ सोहाना थाने को सस्पेंड किया गया है.

बताया जा रहा है कि सोमवार को सोहाना थाने के तहत हिमाचल की युवती ऑफिस जा रही थी. इस दौरान 22 वर्षीय युवती ने कार में लिफ्ट ली. आरोपी युवती को सुनसान जगह ले गया और रेप किया.

पीड़ित युवती ने इसके बाद सोहाना थाने के एसएचओ दिलजीत सिंह गिल को शिकायत दी. लेकिन एसएचओ दिलजीत ने हल्के में लिया और आलाधिकारियों को भी मामले की जानकारी नहीं दी.

मंगलवार को जब मामला अधिकारियों तक पहुंचा तो देर रात एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया. मूल रूप से हिमाचल की रहने वाली युवती मोहाली में कॉल सेंटर में काम करती है. घटना सोमवार को हुई है. फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

पीएम मोदी और अमित शाह ने दी बृजेंद्र को हिसार लोकसभा सीट से टिकट: चौ. बीरेंद्र सिंह

लोकसभा चुनावः BJP प्रत्याशी सुनीता दुग्गल के IPS पति के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

हरियाणा के शिक्षा मंत्री का बयान- बिजली, पानी और रोज़गार से बड़ा मुद्दा है राष्ट्रवाद
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार