• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • रैपर बादशाह के गाने को YouTube पर मिले बेतहाशा व्यूज़ मामले में उनके प्रमोटर को HC से राहत

रैपर बादशाह के गाने को YouTube पर मिले बेतहाशा व्यूज़ मामले में उनके प्रमोटर को HC से राहत

बादशाह के ऑनलाइन प्रमोटर को राहत

बादशाह के ऑनलाइन प्रमोटर को राहत

Chandigarh News: मुंबई पुलिस ने बादशाह के ऑनलाइन प्रमोटर लविश कथूरिया को नोटिस भेजा था.

  • Share this:

    चंडीगढ़. मशहूर रैपर बादशाह के एक गाने को यू-टयूब (You-Tube) पर बेतहाशा व्यू मिलने के मामले में उनके ऑनलाइन प्रमोटर  लविश कथूरिया को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) द्वारा इस मामले में आरोपी बना भेजे नोटिस को हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया है. लविश कथूरिया द्वारा अपने खिलाफ इस मामले में मुंबई पुलिस द्वारा भेजे नोटिस को चुनौती दी गई थी.

    बता दें कि बादशाह का एक गाना यू-टयूब पर रिलीज हुआ था. जिसके एक ही दिन में बेतहाशा व्यू हो गए थे. मुंबई पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें कहा गया था कि कई लोगों ने सोशल प्लेटफॉर्म्स का गलत इस्तेमाल कर फर्जी पहचान के साथ यह व्यू बढ़ाये थे. लविश कथूरिया के एडवोकेट ने बताया कि इस मामले में बादशाह आरोपी है.

    मुंबई पुलिस ने लविश कथूरिया को भेजा था नोटिस

    उन्होंने यह बयान दे दिया था कि उन्होंने इस मामले में लविश कथूरिया से संपर्क किया था जोकि सोनी म्यूजिक के साथ जुड़ा हुआ है. इसके बाद मुंबई पुलिस ने लविश कथूरिया को नोटिस भेज दिया था. इसी नोटिस को लविश कथूरिया ने हाईकोर्ट में चुनौती दे थी. लविश कथूरिया ने इस नोटिस को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा था कि उनके खिलाफ पुलिस ने बिना किसी ठोस सबूत के यह नोटिस भेज दिया है.

    सभी तथ्यों को देखने के बाद लविश को राहत दे दी

    मुंबई पुलिस ने उन्हें सीआरपीसी की धारा-160 के तहत यह नोटिस भेजा है. इस धारा के तहत पुलिस सिर्फ अपने थाना क्षेत्र में रह रहे किसी आरोपी को नोटिस भेज सकती है, जबकि वह तो मुंबई में ही नहीं रहता है बल्कि वह श्री मुक्तसर साहिब में रहता है. हाईकोर्ट ने सभी तथ्यों को देखने के बाद लविश को राहत दे दी. लेकिन मुंबई पुलिस को यह छूट भी दी है कि वह अगर याचिकाकर्ता के खिलाफ कोई कार्रवाई करना चाहती तो तय क़ानूनी प्रावधान के तहत ही कर सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज