लाइव टीवी

मोदी सरकार के इस फैसले की वजह से राजनीति में आईं बबीता फोगाट

News18 Haryana
Updated: September 18, 2019, 11:04 AM IST
मोदी सरकार के इस फैसले की वजह से राजनीति में आईं बबीता फोगाट
बबीता फोगाट ने कहा कि बीजेपी ने टिकट दिया तो वह चुनाव जरूर लड़ेंगी.

बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के काम और उनकी राष्ट्रप्रेम की सोच से बेहद ही प्रभावित हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने कहा कि उन्होंने अपनी सरकारी नौकरी (Government Job) छोड़कर राजनीतिक जीवन में कदम रख लिया है. बबीता राजनीति के माध्यम से देश, समाज और हरियाणा (Haryana) के लोगों की सेवा करना चाहती हैं. उन्‍होंने कहा, 'मैंने अपने खेल में हमेशा राष्ट्र को आगे रखा है. इसी वजह से राष्ट्रवादी सोच वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) को ज्वाइन करने का फैसला लिया.'

बबीता ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम और उनकी राष्ट्रप्रेम की सोच से बेहद ही प्रभावित हैं. बबीता फोगाट ने कहा कि वह एक फाइटर हैं और किसी भी लड़ाई के लिए तैयार हैं. उन्‍होंने बताया कि अगर पार्टी विधानसभा चुनाव में उन्‍हें मैदान में उतारती है तो वह इस राजनीतिक लड़ाई के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. उन्हें उम्मीद है कि अगर उन जैसे युवा और महिलाएं विधानसभा पहुंचेंगी तो युवाओं और महिलाओं की बात और मुद्दे ठोस तरीके के साथ उठा सकेंगी.

अनुच्छेद 370 हटाने से बदला मन

राष्‍ट्रमंडल खेल में पदक जीतने वालीं भारतीय महिला पहलवान बबीता फोगाट का कहना है कि मोदी सरकार द्वारा कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने से उनका मन बदला और उन्होंने भाजपा में शामिल होकर जन सेवा करने का फैसला लिया. उनकी अंतर आत्मा से आवाज आई कि भाजपा के हाथों में ही देश सुरक्षित है.

पिता महावीर फोगाट के साथ बबीता फोगाट.


बबीता फोगाट ने कहा कि अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर देश में पिछले लंबे समय से राजनीति हो रही थी. इसके दम पर कई राजनीतिक दलों ने खुद को जिंदा रखा हुआ था. चुनाव के समय में आर्टिकल 370 हटाने की बातें तो होती थी, लेकिन बाद में कुछ नहीं होता था.

'पीएम ने कश्‍मीरियों के हित में लिया बड़ा फैसला'
Loading...

बबीता फोगाट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मुद्दे पर राजनीति करने के बजाय कश्मीरवासियों के हित में बड़ा फैसला लेते हुए अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया. यही मेरे लिए राजनीति में आने का टर्निंग प्वाइंट था. विधानसभा चुनाव लड़ने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि खेल हो या राजनीति, उनके लिए हमेशा राष्ट्रहित सर्वोपरि रहे और रहेंगे.

ये भी पढ़ें- पति को बेहोश कर पत्नी बना रही थी अवैध संबंध, आ गया होश और फिर...

ये भी पढ़ें-पत्नी ने दूसरी शादी का विरोध किया तो पति ने तीन तलाक कह कर घर से निकाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 9:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...