GehlotvsPilot: मानेसर था 'बागी' विधायकों का ठिकाना, सीएम खट्टर बोले- हमारा कोई रोल नहीं
Chandigarh-City News in Hindi

GehlotvsPilot: मानेसर था 'बागी' विधायकों का ठिकाना, सीएम खट्टर बोले- हमारा कोई रोल नहीं
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)

Rajasthan Political Crisis: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Chief Minister Manohar Lal Khattar) ने कहा निजी होटल में कोई भी ठहर सकता है. इस मामले में हरियाणा सरकार (Haryana Government) का कोई रोल नहीं है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की सियासी हलचल के बीच अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ( Manohar Lal Khattar) का एक बड़ा बयान सामने आया है. माना जा रहा है कि मानेसर के एक होटल में ही राजस्थान (Rajasthan) के बागी विधायक रुक हुए थे. इस मामले में अब खट्टर का कहना है कि निजी होटल सभी के लिए है. यहां कोई भी ठहर सकता है. उन्होंने साफ कह दिया कि इन सब में हरियाणा सरकार (Haryana Government) का कोई रोल नहीं है. आपको बता दें कि मंगलवार को सचिन पायलट को मंत्री पद के साथ-साथ पीसीसी चीफ के पद से भी हटा दिया गया था. इसके अलावा पायलट के साथ ही उनके समर्थक दो अन्य मंत्रियों को भी उनके पदों से हटा दिया गया है. कांग्रेस विधायक दल की मंगलवार को हुई बैठक के बाद कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह और रमेश मीणा को भी मंत्री पद से बर्खास्त किया था. सचिन पायलट की जगह अब शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) का नया अध्यक्ष बनाया गया है.

कांग्रेस की अपील

राजस्थान के सियासी संकट और सचिन पायलट के बीजेपी में न जाने की घोषणा करने के बाद कांग्रेस पार्टी ने उनसे लौट आने की अपील की है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने आज हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी पर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया. सुरजेवाला ने कहा कि पिछले 24 घंटे के घटनाक्रम ने साबित कर दिया है कि जनता के द्वारा चुनी गई. उन्होंने कहा कि सरकार को गिराने की बीजेपी की कोशिश फेल हो गई. भाजपा अपनी साजिश में औंधे मुंह गिरी. उसे राजस्थान के जनमत के सामने हथियार डालने पड़े. इसी क्रम में सुरजेवाला ने कहा कि मीडिया के मार्फत पता चला कि सचिन पायलट बीजेपी में नहीं जाना चाहते हैं. अगर ऐसा है तो हमारा आग्रह है कि बीजेपी की हरियाणा सरकार की मेजबानी अस्वीकार कीजिए और अपने घर जयपुर लौट आइए.





ये भी पढ़ें:  CBSE 10th Result 2020: 11वें नंबर पर रहा देहरादून रीजन, ओवर ऑल परसेंट 89.72 

सीएम गहलोत ने साधा निशाना

वहीं, सीएम अशोक गहलोत ने भी पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट पर जमकर हमला बोला. सीएम गहलोत ने कहा कि राजनीति में लड़ाई विचारधारा की लड़ाई होती है, लेकिन विपक्ष के साथ मिलकर हॉर्स ट्रेडिंग की जा रही थी. रात को 2 बजे लोगों को रवाना किया जा रहा था. हमारे पीसीसी चीफ खुद ही डील कर रहे थे. गहलोत ने कहा कि सोने की छुरी पेट में खाने के लिए नहीं होती. सचिन पायलट के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उन्होंने कहा कि केवल अच्छी अंग्रेजी बोलने से कुछ नहीं होता. आपका व्यक्तित्व कैसा है यह मायने रखता है. हमारे पास इसके प्रूफ हैं. कितनी किश्त में किन-किन को पैसा जाना था सब रिकॉर्ड है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading