लाइव टीवी

हरियाणा में छात्रों को राहत, एजुकेशन लोन का तीन महीने तक ब्याज भरेगी खट्टर सरकार
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: May 21, 2020, 1:17 AM IST
हरियाणा में छात्रों को राहत, एजुकेशन लोन का तीन महीने तक ब्याज भरेगी खट्टर सरकार
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि जो छात्र इस साल शिक्षा पढ़ाई पूरी करने वाले हैं या जो पूरी कर चुके हैं लेकिन नौकरी या व्यवसाय नहीं शुरू किया है, ऐसे सभी छात्रों के एजुकेशन लोन का ब्याज 3 महीने तक हरियाणा सरकार भरेगी.

  • Share this:
चंडीगढ़. कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट से जूझ रहे छात्रों के लिए हरियाणा से राहत की खबर आई है. लोन लेकर पढ़ाई कर रहे छात्रों को राहत देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि जो छात्र इस साल शिक्षा पढ़ाई पूरी करने वाले हैं या जो पूरी कर चुके हैं लेकिन नौकरी या व्यवसाय नहीं शुरू किया है, ऐसे सभी छात्रों के एजुकेशन लोन का ब्याज 3 महीने तक हरियाणा सरकार भरेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे 36 हजार छात्र लाभान्वित होंगे.

वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा से अब तक कुल 53 ट्रेनें रवाना हुई हैं और 4,257 बसों के साथ 2 लाख से अधिक प्रवासी कामगारों को उनके मूल घरों में जाने की सुविधा दी गई. हमने हमेशा प्रवासी कामगारों की मदद की है और उनकी मदद के लिए किसी भी हद तक जाएंगे.

हरियाणा में कोरोना के 29 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 993
उल्लेखनीय है कि हरियाणा में बुधवार को कोरोना वायरस के 29 नये मामले सामने आए, जिनमें से 21 मामले एनसीआर जिलों गुड़गांव, फरीदाबाद और सोनीपत से सामने आए हैं. इन नए मामलों के साथ राज्य में कोविड-19 संक्रमण की कुल संख्या 993 हो गई. स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि कुल 29 ताजा मामलों में से गुड़गांव, फरीदाबाद और सोनीपत में क्रमश: छह, सात और आठ मामले सामने आए, जबकि कुरुक्षेत्र में चार, पानीपत में दो, जींद और झज्जर में एक-एक मामला सामने आया है.



देश में 24 घंटे में आए कोविड-19 के रिकॉर्ड 5611 मामले


गौरतलब है कि कोविड-19 के कारण देश में बुधवार तक 3,303 लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के मामले बढ़कर 1,06,750 पर पहुंच गए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में 140 संक्रमित व्यक्तियों की मौत हुई और संक्रमण के रिकॉर्ड 5,611 नए मामले सामने आए. मंत्रालय ने कहा कि देशभर में 61,149 संक्रमित व्यक्तियों का इलाज चल रहा है जबकि 42,297 लोग स्वस्थ हो चुके हैं तथा एक मरीज देश से बाहर चला गया.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच नशा तस्करों पर पुलिस का शिंकजा, अबतक 56 गिरफ्तार

Haryana Weather: इस बार तय समय से पहले आएगा मानसून, लेकिन अभी तपाएगी गर्मी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 7:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading