• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Unlock 1.0: हरियाणा में आज से खुलेंगे धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट और शॉपिंग मॉल्स, लेकिन ट्विन सिटी में राहत नहीं

Unlock 1.0: हरियाणा में आज से खुलेंगे धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट और शॉपिंग मॉल्स, लेकिन ट्विन सिटी में राहत नहीं

स्कूली बच्चों को टैब देगी 
खट्टर सरकार!

स्कूली बच्चों को टैब देगी खट्टर सरकार!

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने बताया कि राज्य सरकार ने Unlock 1.0 के तहत धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट और शॉपिंग मॉल्स खोलने का फैसला लिया है.

  • Share this:
    चंडीगढ. हरियाणा में 8 जून यानी सोमवार से धार्मिक स्थलों, रेस्टोरेंट और शॉपिंग मॉल्स को खोलने की अनुमति दी जाएगी. Unlock 1.0 के बाद हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने यह अहम फैसला लिया है. हालांकि, फरीदाबाद और गुरुग्राम में धार्मिक स्थल और मॉल्स पहले की ही तरह पाबंदी जारी रहेगी, जबकि रेस्टोरेंट 50 फीसद मौजूदगी के साथ खोले जा सकेंगे. प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने बताया कि राज्य सरकार ने अनलॉक-1 के तहत धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट और शॉपिंग मॉल्स खोलने का फैसला लिया है.

    फिलहाल फरीदाबाद और गुरुग्राम को छोड़कर अन्य सभी जिलों में धार्मिक संस्थानों व शॉपिंग मॉल्स खोले जाएंगे. चौटाला ने कहा कि प्रदेशभर में रेस्टोरेंट को उनमें बैठने की पूरी क्षमता की बजाय केवल 50 फीसदी लोगों की अनुमति के साथ खोले जाएंगे और इसको लेकर जिला प्रशासन से आदेश लेने होंगे.

    सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन जरूरी
    8 जून से मंदिर, मस्जिद, चर्च आदि धार्मिक स्थलों को सामाजिक दूरी का पालन के साथ खोला जाएगा, लेकिन इन स्थलों पर किसी प्रकार का जागरण, नमाज और रविवार को चर्च में इकट्ठा होने वाली भीड़ पर रोक है. वहीं, शॉपिंग मॉल्स खोलने को लेकर उन्होंने बताया कि सरकार ने फैसला लिया है कि गुरुग्राम और फरीदाबाद को छोड़कर तमाम जगहों पर शॉपिंग मॉल्स खोले जाएंगे.

    सामूहिक आरती और प्रार्थना नहीं होगी
    धार्मिक स्थलों में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाने की अनिवार्यता रहेगी. कहीं भी सामूहिक आरती, भजन, सभा और प्रार्थना की अनुमति नहीं होगी. धार्मिक स्थान के अंदर प्रसाद या जल के वितरण या छिड़काव पर प्रतिबंध रहेगा. वहीं, दो हजार वर्ग फुट के आकार वाले बैंक्वेट हॉल में एक समय में अधिकतम 50 मेहमानों के साथ संचालन की अनुमति रहेगी.

    रेस्टोरेंट में बार की अनुमति नहीं
    होटल और रेस्टोरेंट में भी सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क जरूरी है. 50% क्षमता के साथ इनका संचालन होगा. बफे सर्विस पर बैन रहेगा. रेस्टोरेंट में बार की अनुमति नहीं होगी. चिल्ड्रन प्ले एरिया बंद रहेंगे. शॉपिंग मॉल में गेमिंग आर्केड, चिल्ड्रन प्ले एरिया व सिनेमा हॉल बंद रहेंगे.

    ये भी पढ़ें-

    थप्पड़ कांड: कुलदीप बिश्नोई ने CM खट्टर से पूछा सवाल, सोनाली फोगाट को गिरफ्तार कर कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाएंगे?

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज