Home /News /haryana /

हरियाणा: रेनू भाटिया बनीं महिला आयोग की नई चेयरपर्सन, उपाध्यक्ष प्रीति भारद्वाज का कार्यकाल बढ़ाया

हरियाणा: रेनू भाटिया बनीं महिला आयोग की नई चेयरपर्सन, उपाध्यक्ष प्रीति भारद्वाज का कार्यकाल बढ़ाया

भाजपा नेत्री रेनू भाटिया हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन नियुक्त

भाजपा नेत्री रेनू भाटिया हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन नियुक्त

Haryana Women Commission: हरियाणा सरकार ने एनआईटी फरीदाबाद की रेनू भाटिया को राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष नियुक्त किया है. उनकी नियुक्ति तीन वर्ष के लिए हुई है. रेनू भाटिया ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा और अपने इलाके के मंत्री मूलचंद शर्मा के साथ-साथ सभी राजनेताओं का आभार व्यक्त किया है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा सरकार ने रेनू भाटिया (Renu Bhatia) को हरियाणा राज्य महिला आयोग (Haryana Women’s Commission) की नई चेयरपर्सन नियुक्त किया है. रेनू भाटिया भाजपा नेत्री एवं फरीदाबाद निवासी है. वो काफी लंबे समय से भाजपा में सक्रिय हैं और वह फरीदाबाद नगर निगम की डिप्टी मेयर भी रह चुकी हैं. सोमवार को जारी आदेशों में भाटिया की नियुक्ति तीन वर्षों के लिए की गई है. इससे पहले महिला आयोग के चेयरपर्सन का कार्यभार आयोग की वाइस चेयरमैन प्रीति भारद्वाज देख रही थीं. अब प्रीति भारद्वाज को राज्य महिला आयोग का वाइस चेयरपर्सन नियुक्त किया है.

महिला एवं बाल विकास विभाग की प्रधान सचिव जी. अनुपमा ने सोमवार शाम उनके नियुक्ति आदेश जारी किए. इस नियुक्ति के साथ ही एक साल से खाली चला आ रहा महिला आयोग अध्यक्ष का पद भर गया है. दोनों ही पदों पर नियुक्ति के नियम व शर्तें बाद में जारी की जाएंगी.

बता दें कि राज्य आयोग की पूर्व अध्यक्ष प्रतिभा सुमन के बाद प्रीति भारद्वाज ने ही कार्यकारी अध्यक्ष का जिम्मा संभाला. उन्होंने अनेक मामलों में स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की. जिसमें विधानसभा सत्र के दौरान विपक्ष के प्रदर्शनों के दौरान महिला अधिकारों के हनन का मामला भी शामिल रहा.

वहीं रेनू भाटिया ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा और अपने इलाके के मंत्री मूलचंद शर्मा के साथ-साथ सभी राजनेताओं का आभार व्यक्त किया है. रेनू भाटिया ने कहा कि वे मुख्यमंत्री की अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगी और ईमानदारी मेहनत के साथ काम करेंगी.

Tags: Haryana news, Women Commission

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर