• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • #RisingHaryana 2018: कृषि मंत्री बोले, 'हरियाणा को खुले में शौचमुक्‍त बनाया'

#RisingHaryana 2018: कृषि मंत्री बोले, 'हरियाणा को खुले में शौचमुक्‍त बनाया'

राइजिंग हरियाणा 2018 के कार्यक्रम में हरियाणा सरकार में कृषि मंत्री ओपी धनखड़ और अन्‍य पार्टियों के नेता

राइजिंग हरियाणा 2018 के कार्यक्रम में हरियाणा सरकार में कृषि मंत्री ओपी धनखड़ और अन्‍य पार्टियों के नेता

धनखड़ ने आगे कहा कि राज्‍य सरकार ने शहीदों का भी सम्‍मान किया है. वहीं दूसरी ओर पंचायती राज व्‍यवस्‍था को मजबूत किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में आयोजित किए जा रहे RISING HARYANA 2018 में हरियाण सरकार के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने कहा कि उनकी सरकार ने हरियाणा को खुले में शौच मुक्‍त बनाया है. इतना ही नहीं हाल ही में किए गए स्‍वच्‍छता सर्वे में भी हरियाणा पहले नंबर पर आया है.

    मंच पर मौजूद धनखड़ ने आगे कहा कि राज्‍य सरकार ने शहीदों का भी सम्‍मान किया है. वहीं दूसरी ओर पंचायती राज व्‍यवस्‍था को मजबूत किया है. उन्‍होंने कहा कि राज्‍य का विकास हुआ है. पीएम मोदी ने किसानों को आर्थिक आजादी दी है. शिक्षा व्‍यवस्‍था में और बेहतरी की उम्‍मीद है. संस्‍कार से बेहतर समाज बनता है.

    हालांकि कांग्रेस की पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्‍कल ने हरियाणा में लड़कियों के खिलाफ हो रहे अपराधों पर सवाल खड़े किए. भुक्‍कल ने कहा कि राज्‍य में लॉ एंड ऑर्डर बद से बदतर हो गया है. यहां लड़कियां महफूज नहीं हैं. खट्टर सरकार अनुभवहीन है. चार साल का समय बीत जाने के बाद भी हालात वैसे के वैसे हैं.

    वहीं इनेलो विधायक परमिंदर ढुल ने कहा कि राज्‍य में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. पुलिस और प्रशासन में प्रोफेशनलिज्‍म की कमी है. हालांकि इसके जवाब में धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस राज में सिर्फ कुछ लोगों का ही विकास हुआ है.

    बता दें, देश का सबसे बड़ा टीवी नेटवर्क- ‘न्यूज-18’ विकास की थीम को आगे बढ़ाते हुए विभिन्‍न राज्‍यों के आम और खास लोगों से लगातार संवाद स्थापित कर रहा है. इसी कड़ी में न्यूज-18 पंजाब-हरियाणा-हिमाचल ने राजधानी चंडीगढ़ में ‘#RisingHaryana- 2018’ कार्यक्रम आयोजित किया. ताकि राज्‍य के विकास की गति और तेज हो.

    कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पूर्व स्पीकर और कांग्रेस नेता कुलदीप शर्मा, कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला और प्रदेश सरकार के कई कैबिनेट मंत्रियों ने हिस्‍सा लिया. कार्यक्रम चंडीगढ़ के जे डब्ल्यू मैरियट होटल में आयोजित किया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज