लाइव टीवी

Coronavirus: हरियाणा में 22 मार्च को नहीं चलेंगी रोडवेज की बसें, आदेश जारी
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 20, 2020, 3:43 PM IST
Coronavirus: हरियाणा में 22 मार्च को नहीं चलेंगी रोडवेज की बसें, आदेश जारी
22 मार्च को नहीं चलेंगी हरियाणा रोडवेज की बसें

22 मार्च को जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) के दिन सुबह 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक बसों का परिचालन नहीं होगा. सभी कर्मचारियों और अधिकारियों (Officers) को घर पर रहने के निर्देश दिए गए हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा सरकार ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते रोडवेज बसों को बंद करने के आदेश जारी किए हैं. ये आदेश जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) के दिन के लिए जारी किए गए हैं. 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दिन सुबह 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक बसों का परिचालन नहीं होगा. सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को घर पर रहने के निर्देश दिए गए हैं. सभी कर्मचारियों को सेनिटाइजर और मास्क उपलब्ध करवाने के भी निर्देश सरकार द्वारा जारी किए गए है. 22 मार्च को रोडवेज के सभी ड्राइविंग स्कूल भी बंद  करने के आदेश दिए गए हैं.  वहीं रोडवेज विभाग के अधिकारियों से आम आदमियों के मिलने पर रोक लगा दी गई है.

स्कूल स्टाफ को छुट्टी

हरियाणा में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर सरकार ने और एहतियाती कदम उठाए हैं. प्रदेश के सभी सरकारी, निजी स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने के साथ ही शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक स्टाफ को भी छुट्टी दे दी गई है. स्टाफ को मूल्यांकन और अन्य कार्य घर से ही निपटाने होंगे. स्कूल शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव महावीर सिंह के अनुसार अब स्कूलों का स्टाफ घर से ही काम निपटाएगा. कोई स्कूल नहीं खुलेगा. स्कूल खोलने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी. अभी तक स्टाफ को स्कूल आने के निर्देश थे, लेकिन कोरोना से बचाव के मद्देनजर उन्हें भी छुट्टी दे दी गई है.

99 डिग्री तापमान वालों का सचिवालय में प्रवेश बंद



हरियाणा सिविल सचिवालय कर्मचारियों को अलर्ट पर रखा गया है. प्रवेश करने वाले सभी कर्मचारियों का तापमान जांचा जा रहा है. 99 डिग्री तापमान वाले व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. उन्हें डॉक्टर से जांच कराने जी सलाह देकर वापस भेजा जा रहा है. सेनिटाइजर से हाथ साफ कराने के बाद ही सचिवालय में प्रवेश दिया जा रहा है. अधिकारियों, कर्मचारियों समेत सभी आगंतुकों के तापमान की आगामी आदेशों तक रोजाना जांच होगी.

ये भी पढ़ें: गुरुग्राम में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 4

Corona Virus: चंडीगढ़ में पहला पॉजिटिव केस मिला, 3 दिन पहले इंग्लैंड से आई थी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 3:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर