Home /News /haryana /

Omicron Alert: चंडीगढ़ में रॉक गार्डन और बर्ड पार्क बंद करने का आदेश, अब नहीं जुटेगी भीड़

Omicron Alert: चंडीगढ़ में रॉक गार्डन और बर्ड पार्क बंद करने का आदेश, अब नहीं जुटेगी भीड़

देशभर में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए सरकारें तमाम दिशा-निर्देश जारी कर रही है. (सांकेतिक फोटो)

देशभर में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए सरकारें तमाम दिशा-निर्देश जारी कर रही है. (सांकेतिक फोटो)

Rock Garden-Bird Park Close: चंडीगढ़ में नए साल और विंटर वैकेशन के दौरान सिटी ब्यूटीफुल के मशहूर टूरिस्ट स्पॉट्स पर जुटने वाली भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला. चंडीगढ़ के 3 प्रमुख पर्यटक स्थलों को बंद कर दिया गया है. सुखना लेक पर पर्यटकों की आवाजाही पर पाबंदी लगाने के बाद आज प्रशासन ने रॉक गार्डन और बर्ड पार्क को भी बंद करने का आदेश जारी कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. कोरोना की तीसरी लहर (Third wave Of Corona) के संभावित खतरे के मद्देनजर यूटी प्रशासन अलर्ट मोड पर है. इसी क्रम में आज सिटी ब्यूटीफुल के दो मशहूर पर्यटक स्थलों को बंद (Tourist Places Closed) करने का आदेश जारी कर दिया गया है. बताया गया है कि नए साल के मौके पर जुटने वाली भीड़ के कारण ओमिक्रॉन का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए चंडीगढ़ यूटी प्रशासन (Chandigarh UT Administration) ने शहर के दो मुख्य पर्यटक स्थलों- रॉक गार्डन और बर्ड पार्क को बंद करने का आदेश जारी किया है. नए साल के मौके पर इन दोनों ही स्थानों पर बड़ी संख्या में पर्यटकों की भीड़ जमा हो रही थी. इसको देखते हुए प्रशासन ने यह आदेश जारी किया है.

    चंडीगढ़ प्रशासन ने रॉक गार्डन और बर्ड पार्क को बंद करने के आदेश जारी करने के साथ-साथ शहर के अन्य प्रमुख टूरिस्ट स्पॉट्स को भी बंद करने का आदेश दिया है. आपको बता दें भीड़ कम करने को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने सुखना लेक को पहले ही बंद कर दिया था. आज रॉक गार्डन और बर्ड पार्क को भी बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है. प्रशासन के अधिकारियों के मुताबिक सबसे अधिक भीड़ इन तीन जगहों पर ही हो रही थी. इस बाबत वॉर रूम की मीटिंग में तीनों स्थानों को अगले कुछ दिनों के लिए बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया.

    हरसंभव सावधानी बरतने की अपील की है
    गौरतलब है कि देशभर में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए सरकारें तमाम दिशा-निर्देश जारी कर रही है. हरियाा सरकार ने भी सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ न लगाने के आदेश जारी किए हैं. साथ ही लोगों को महामारी के संक्रमण से बचाने के लिए मास्क पहनने और दो गज की दूरी का नियम पालन करने के निर्देश दिए हैं. इसी क्रम में यूटी प्रशासन ने भी आज चंडीगढ़ के मशहूर पर्यटक स्थलों को बंद करने का आदेश जारी किया है. प्रशासन ने लोगों से कोरोना महामारी का खतरा देखते हुए हरसंभव सावधानी बरतने की अपील की है.

    Tags: Chandigarh news, Corona Virus, Haryana news, Omicron Alert

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर