लाइव टीवी

Corona Effect: चंडीगढ़ का रॉक गार्डन 31 मार्च तक बंद, सुखना लेक को लेकर भी तैयारी
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 18, 2020, 1:46 PM IST
Corona Effect: चंडीगढ़ का रॉक गार्डन 31 मार्च तक बंद, सुखना लेक को लेकर भी तैयारी
रॉक गार्डन के बाद सुखना लेक को भी बंद करने की तैयारी

रॉक गार्डन (Rock Garden) चंडीगढ़ ही नहीं, देश-विदेश में मशहूर है. चंडीगढ़ आने वाले टूरिस्ट यहां तो आते ही हैं, सुखना लेक (Sukhna Lake) की भी सैर करना नहीं भूलते.

  • Share this:
चंडीगढ़. प्रशासन ने शहर का सबसे प्रमुख टूरिस्ट प्लेस रॉक गार्डन (Rock Garden) 31 मार्च तक बंद कर दिया है. रॉक गार्डन सोसायटी के मेंबर सेक्रेटरी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मंगलवार को यह आदेश जारी किए. हजारों लोग रोजाना रॉक गार्डन देखने आते हैं. कोरोना वायरस फैलने के बाद से संख्या लगातार घट रही थी.

मंगलवार को भी रॉक गार्डन में उतनी भीड़ नहीं थी, जैसी कुछ दिन पहले तक रहती थी. सिटी-ब्यूटीफुल कहे जाने वाले चंडीगढ़ का रॉक गार्डन देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी मशहूर है. जो टूरिस्ट यहां आते हैं, वह रॉक गार्डन जरूर देख कर जाते हैं. यहां विदेशी पर्यटक भी आते हैं. लेकिन कोरोना वायरस का संक्रमण देखते हुए फिलहाल 31 मार्च तक रॉक गार्डन को बंद करने का फैसला लिया गया है.

सुखना लेक में रहती है भीड़



रॉक गार्डन के बाद सुखना लेक भी शहर का ऐसा टूरिस्ट प्लेस है, जहां सबसे ज्यादा भीड़ रहती है. खासकर स्टार्टिंग प्वाइंट पर बने एम्यूजमेंट पार्क के पास बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं. अभी लेक को बंद नहीं किया गया है. लेकिन वीरवार को लेक पर भी एंट्री बंद हो सकती है. मंगलवार को भी सुखना लेक पर टूरिस्ट की अच्छी भीड़ देखने को मिली. स्टार्टिंग प्वाइंट से पूरे ट्रैक और रेगुलेटरी-एंड तक पर्यटकों की लाइन दिनभर लगी रही.



शादी समारोह में छूट

कोरोना वायरस का खतरा देखते हुए यूटी प्रशासन ने शादी समारोहों के लिए छूट दी है, लेकिन लोगों से यह अपील भी की गई है कि वायरस के प्रभाव को देखते हुए कम से कम लोग समारोह के लिए इकट्ठा हों. चंडीगढ़ एपिडेमिक डिजीज कोविड-19 रेगुलेशन, 2020 में संशोधन कर शादी जैसे समारोह को छूट दी गई है. ऐसे समारोह में 100 से अधिक भीड़ जुटने को छूट दी गई है. हालांकि प्रशासन ने मेजबान से आग्रह किया है कि कोशिश कम से कम लोग जुटाने की रहनी चाहिए. 31 मार्च तक कोशिश करें कि शादियों में 100 से अधिक मेहमान न जुटें.



ये भी पढ़ें:बड़े जल संकट की कगार पर रेवाड़ी, कुमारी शैलजा ने राज्यसभा में उठाया मुद्दा 

हरियाणा में 2017 से पहले के सभी किसान क्लब भंग, मुख्यमंत्री ने दिए आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2020, 1:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading