• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा: 100 करोड़ रुपये की ठगी का आरोपी कैंडी बाबा गिरफ्तार, 50 से अधिक मामले हैं दर्ज

हरियाणा: 100 करोड़ रुपये की ठगी का आरोपी कैंडी बाबा गिरफ्तार, 50 से अधिक मामले हैं दर्ज

राजेश उर्फ कैंडी बाबा का पुलिस रिमांड 7 दिन और बढ़ गया है.

राजेश उर्फ कैंडी बाबा का पुलिस रिमांड 7 दिन और बढ़ गया है.

राजेश उर्फ कैंडी बाबा (Candy Baba) को फरीदाबाद क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 की टीम ने गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा समेत कई राज्यों में सस्ता सोना दिलवाने के नाम पर ठगी से लोगों से करोड़ों रुपये ठगने वाले राजेश उर्फ कैंडी बाबा (Candy Baba) को फरीदाबाद क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 की टीम ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी बाबा को अदालत में पेश कर 10 दिन का रिमांड लिया है और उससे पूछताछ कर रही है. कैंडी बाबा पर हरियाणा (Haryana) सहित कई अन्य राज्यों में सस्ता सोना दिलवाने के नाम पर लोगों से ठगी करने के कई मामले दर्ज हैं और करोड़ों रुपए की ठगी करके 2018 से कैंडी बाबा कुरुक्षेत्र के अपने आश्रम को बंद करके फरार चल रहा था.

एक अंदाजे के मुताबिक कैंडी बाबा ने अलग-अलग राज्य के लोगों से सस्ता सोना दिलवाने के नाम पर करीब 100 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की ठगी की है. फरीदाबाद में दर्ज ठगी के एक मामले में फिलहाल उसकी गिरफ्तारी की गई है. लेकिन उसके गिरफ्तार होने से ठगी के इस पूरे गोरखधंधे के कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.

50 से अधिक मामले दर्ज
आरोपी कैंडी बाबा पर फरीदाबाद के अलावा प्रदेश के कई जिलों में 50 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. इन सभी जिलों की पुलिस उसके पीछे पड़ी हुई थी. करीब एक साल की मशक्कत के बाद फरीदाबाद पुलिस को सफलता मिली है. सूत्रों के मुताबिक आरोपित नेपाल में छिपा हुआ था. लेकिन फरीदाबाद पुलिस उसकी गिरफ्तारी फरीदाबाद से ही बता रही है.

कैंडी बाबा गिरफ्तार


सस्ता सोना दिलाने के नाम 1.40 करोड़ रुपये की ठगी
आरोपी कैंडी बाबा के खिलाफ सेक्टर-17 थाने में 25 अप्रैल 2019 को एक मामला दर्ज किया गया था. आरोप है कि प्रदीप नाम के एक कारोबारी को सस्ते दामों पर सोना दिलाने के नाम पर 1.40 करोड़ रुपये की ठगी की थी. बाबा ने दस लोगों के साथ ठगी का जाल बिछाकर प्रदीप को फंसाया था.

ये भी पढ़ें-

थप्पड़ कांड: सोनाली फोगाट के समर्थन में उतरे इनेलो नेता अभय चौटाला, बोले- मार्केट कमेटी का सचिव दूध का धुला नहीं

रोहतक में नशेड़ी पति ने लगाई घर में आग, पत्नी और 3 साल की बेटी की मौत, 2 साल का बेटा घायल

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन