लाइव टीवी

आर्मी कैंप से हथियार चुराने वाला बर्खास्त फौजी बाथरूम जाने का बहाना बनाकर अस्पताल से फरार

News18 Haryana
Updated: January 14, 2020, 3:45 PM IST
आर्मी कैंप से हथियार चुराने वाला बर्खास्त फौजी बाथरूम जाने का बहाना बनाकर अस्पताल से फरार
अस्पताल से फरार हुआ कैदी

हरप्रीत 2017-18 में सेना में भर्ती हुआ था. उसने आर्मी की ट्रेनिंग (Army Training) पचमढ़ी में आर्मी सेंटर से ट्रेनिंग ली थी. कुछ दिन पहले हरप्रीत पचमढ़ी के उसी ट्रेनिंग सेंटर (Training Center) में पहुंचा और वहां पर तैनात गार्ड्स को चकमा देकर दो इंसास राइफलें और 70 कारतूस लेकर फरार हो गया था.

  • Share this:
चंडीगढ़. होशियारपुर पुलिस (Hoshiarpur Police) की हिरासत से एक हवालाती फरार होने की सूचना से महकमे में हड़कंप मच गया. हवालाती कोई और नहीं बल्कि आर्मी केम्प (Army Camp) से भागा हुआ फौजी था. बर्खास्त फौजी पर असला चुराने का इल्जाम था जिसे इस समय होशीयारपुर सिविल अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था. हरप्रीत नाम का हवालाती सिविल अस्पताल से बाथरूम का बहाना बनाकर भाग गया .

मिली जानकारी मुताबिक जब हरप्रीत जिस समय भागा उस वक्त बैरक में दो पुलिस मुलाजिम तैनात थे, जबकि डयूटी पर चार मुलाजिम तैनात किए गए थे. दो मुलाजिम बिना छुट्टी फरलो पर थे. आरोपी फौजी के हाथ मे फ्रेक्चर होने के चलते करीब 18 दिन पहले जेल से उसे अस्पताल शिफ्ट किया गया था.

हरप्रीत सिंह होशियारपुर के मियाणी गांव का रहने वाला था. हरप्रीत 2017-18 में सेना में भर्ती हुआ था. उसने आर्मी की ट्रेनिंग पचमढ़ी में आर्मी सेंटर से ट्रेनिंग ली थी. कुछ दिन पहले हरप्रीत पचमढ़ी के उसी ट्रेनिंग सेंटर में पहुंचा और वहां पर तैनात गार्ड्स को चकमा देकर दो इंसास राइफलें और 70 कारतूस लेकर फरार हो गया था.

टांडा से किया था गिरफ्तार

पुलिस ने हरप्रीत सिंह को उसके चार अन्य साथियों के साथ टांडा से गिऱफ्तार किया था. जिसे जेल से बाजू में फ्रेक्चर के चलते सिविल अस्पताल होशीयारपुर इलाज के लिए लाया गया था. मंगलवार करीब चार बजे के करीब अस्पताल बैरक से बाथरूम का बहाना बनाकर मुलाजिम को धक्का देकर फरार हो गया.

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

मामले की सूचना मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहंचे. फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस की मानें तो जल्द ही फरार आऱोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगी. वहीं ड्यूटी पर कोताही बरतने वाले मुलाजिमों के खिलाफ कार्रवाई की बात की जा रही है.ये भी पढ़ें:- करनाल: तेज रफ्तार बस ने 8 माह की गर्भवती महिला को कुचला, मौत

 

ये भी पढ़ें:- सिरसा में एक बार फिर से कोहरे ने दी दस्तक, हाईवे पर विजिबिलिटी हुई कम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 3:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर