• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • CHANDIGARH CITY SAGAR MURDER CASE WHO IS KALA JATHEDI WHO IS OPERATING HIS GANG FROM DUBAI HRRM

सागर हत्याकांडः कौन है काला जठेड़ी, जो दुबई में बैठ अपनी गैंग को कर रहा ऑपरेट

अंतर्राष्ट्रीय पहलवान सुशील कुमार कुख्यात गैंगस्टर काला जखेड़ी के भाई की शादी में पहुंचे थे.

Sagar Murder Case: काला जठेड़ी का रिकॉर्ड बताता है कि उसके परिवार में कुल 12 सदस्य हैं. काला गैंग में करीब 22 एक्टिव गैंगस्टर है जिसमे कई जेल में बंद है कई फरार है.

  • Share this:
चंडीगढ़. सोनीपत के रहने वाले संदीप उर्फ काला के नाम के साथ जठेड़ी कब जुड़ गया यह तो पुलिस को भी नहीं पता. पुलिस (Police) तो फिलहाल उसके द्वारा और उसके गुर्गो द्वारा किए गए वारदातों की फेहरिस्त बनाने में ही व्यस्त है. कहा जाता है कि काला जठेड़ी कभी दुबई (Dubai) तो कभी मलेशिया में बैठकर हिंदुस्तान में अपने गैंग को ऑपरेट कर रहा है.

पुलिस के रिकॉर्ड के मुताबिक काला जठेड़ी की दोस्ती कुछ बदमाशों से हो गई. उस दौरान उसके खर्चे भी बढ़ गए. अपने खर्चे पूरे करने के लिए उसने अपने मां बाप से पैसों की मांग की लेकिन फिर भी जब उसके खर्चे पूरे नहीं हुए तो वह झपट मारी करने लगा. जठेड़ी के खिलाफ दिल्ली में पहला मुकदमा 29 सितंबर 2004 को दर्ज हुआ. जठेड़ी अपने साथियों के साथ सिरसपुर इलाके में एक शख्स का मोबाइल छीन कर भाग रहा था लेकिन पुलिस ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया था.

इस मामले में काला जटखेड़ी के खिलाफ दिल्ली के समय पुर बादली में पहली एफआईआर दर्ज हुई. लेकिन एक बार जेल से छूटने के बाद काला जठेड़ी ने एक के बाद एक कई वारदातों को अंजाम दिय. शुरुआत में काला जठेड़ी झपटमारी, लूटपाट और हत्या की कोशिश जैसी वारदातों को अंजाम दिया. लेकिन देखते ही देखते जटखेड़ी ने अपना एक गैंग खड़ा कर लिया और जबरन उगाही और विवादित संपत्ति में दखल देने लगा.

काला जठेड़ी पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम रखा है लेकिन यह कितना कुख्यात है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हरियाणा पुलिस ने काला जठेड़ी की गिरफ्तारी पर सात लाख का इनाम घोषित किया हुआ है. इस वक़्त वो कहां है ये तो किसी को नहीं पता. लेकिन पुलिस सूत्रों के मुताबिक वो कभी मलेशिया तो कभी दुबई से अपने गैंग को ऑपरेटर करता है.

4 और 5 मई की रात काला जठेड़ी का भांजा सोनू महल सागर धनखड़ के साथ मौजूद था मारपीट में सोनू महल भी घायल हुआ था. जानकारी के मुताबिक काला जठेड़ी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का भी मुखिया बना हुआ है और दिल्ली के अलावा राजस्थान हरियाणा पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपने काले कारनामों को अंजाम दे रहा है. दिल्ली के ज्यादातर बदमाश फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है लेकिन काला जठेड़ी पुलिस के हत्थे नहीं लगा. हम कह सकते हैं कि एकमात्र दिल्ली का गैंगस्टर है जो दिल्ली की पुलिस की पकड़ से दूर देश के बाहर बैठकर अपने गैंग को ऑपरेट कर रहा है.

दरअसल काला जठेड़ी इस वक्त लॉरेंस बिश्नोई गैंग का मुखिया है और अकेला दिल्ली का ऐसा डॉन है जो सलाखों से बाहर रहकर अपने गिरोह को लगातार मजबूत करने में जुटा है. काला जठेड़ी और बिश्नोई की मुलाकात नजफगढ़ के रहने वाले कपिल सांगवान उर्फ नंदू ने कराई थी. जो लंदन में बैठकर इस वक्त अपना गिरोह हिंदुस्तान में ऑपरेट कर रहा है .

संदीप उर्फ काला जठेड़ी हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला है. 12वीं पास संदीप उर्फ काला जठेड़ी सबसे पहले केबल ऑपरेटर की नौकरी करता था. जहां से उसने क्राइम की दुनिया में कदम रखा. लूट, हत्या, एक्सटॉर्शन जैसे मामले काला जठेड़ी पर दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश चंडीगढ़ और हरियाणा के अलग-अलग शहरों में दर्ज है. काला जठेड़ी गैंग ने दिल्ली में ही हत्या की 10 वारदातों को अंजाम दिया है. काला जठेड़ी फिलहाल लॉरेंस बिश्नोई गैंग की कमान संभाल रहा है. ये गैंग अपनी सारी करतूत अपने फेसबुक पेज पर अपलोड करता है.