लाइव टीवी

हरियाणा में स्टेडियम की नहीं बल्कि ट्रेनिंग सेंटरों और खेल के मैदान की है जरूरत- संदीप सिंह

Manoj Rathi | News18 Haryana
Updated: December 8, 2019, 7:37 PM IST
हरियाणा में स्टेडियम की नहीं बल्कि ट्रेनिंग सेंटरों और खेल के मैदान की है जरूरत- संदीप सिंह
हरियाणा के खेल मंत्री संदीप ने कहा खेल विभाग हरियाणा में खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग सेंटर बनाएगा

खेल मंत्री संदीप सिंह (sandeep singh) ने ऐलान किया है कि प्रदेश में अब खेल स्टेडियम (Sports Stadium) नहीं, बल्कि खिलाड़ियों (players) के लिए ट्रेनिंग सेंटरों (Training Center) और खेल के मैदान बनाने पर जोर दिया जाएगा.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह (sandeep singh) ने ऐलान किया है कि प्रदेश में अब खेल स्टेडियम (Sports Stadium) नहीं, बल्कि खिलाड़ियों (players) के लिए ट्रेनिंग सेंटरों (Training Center) और खेल के मैदान बनाने पर जोर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि भले ही हरियाणा (haryana) की पिछली सरकार  ने प्रदेश के हर गांव में खेल स्टेडियम बनाने का ऐलान किया हो, लेकिन उन्हें खेल स्टेडियम बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं है.

खेल विभाग की कार्यशैली में कई बड़े बदलाव करने जा रहे हैं संदीप सिंह

संदीप सिंह को प्रदेश का खेल एवं युवा मामले का राज्य मंत्री बनाया गया है. संदीप सिंह खुद भी एक जाने माने हॉकी के खिलाड़ी हैं, इसीलिए प्रदेश सरकार ने संदीप सिंह को खेल विभाग का जिम्मा सौंपा है. संदीप सिंह अपने विभाग की अधिकारियों के साथ कई बार समीक्षा कर चुके हैं और समीक्षा करने के बाद संदीप सिंह खेल विभाग की कार्यशैली में कई बड़े बदलाव करने जा रहे हैं.

खेल स्टेडियम बनाया जाना बेहद खर्चीला होता है-संदीप सिंह

संदीप सिंह की माने तो प्रदेश में खेल स्टेडियम बनाए जाने की बहुत ज्यादा जरूरत नहीं है, क्योंकि खेल स्टेडियम बनाया जाना बेहद खर्चीला होता है. उनका कहना है कि स्टेडियम बन जाने के बाद उसकी मेंटेनेंस पर और भी ज्यादा पैसा खर्च होता है, जिसके चलते खिलाड़ियों को कोई लाभ नहीं होता. इसलिए अब प्रदेश में खेल स्टेडियम से ज्यादा ट्रेनिंग सेंटर खिलाड़ियों के लिए खेल के मैदान बनाए जाएंगे. खेल के लिए ट्रेनिंग सेंटर में खिलाड़ियों को जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर और कोच और दूसरी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी.

खेल विभाग हरियाणा में खिलाड़ियों के लिए बनाएगा ट्रेनिंग सेंटर- संदीप सिंह

संदीप सिंह ने 2010 में हुए राष्ट्रमंडल खेलों का उदाहरण देते हुए कहा कि 2010 में दिल्ली में राष्ट्रमंडल खेलों के लिए कई स्टेडियम बनाए गए. कई स्टेडियमों की बैठने की क्षमता को भी बढ़ाया गया, लेकिन आयोजन पूरा होने के बाद अब ये तमाम स्टेडियम किसी भी इस्तेमाल में नहीं है और इस्तेमाल न होने के बावजूद इंतजाम स्टेडियमों के रखरखाव पर करोड़ों रुपए सालाना खर्च किए जा रहे हैं. इसीलिए खेल विभाग हरियाणा में खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग सेंटर बनाएगा, ताकि खिलाड़ियों खिलाड़ियों को मदद दी जा सके और खिलाड़ी खेल के मैदान में प्रदेश और देश का नाम रोशन कर सकें.यह भी पढ़ें- पति ने पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या फिर खुद भी जहर खाकर दे दी जान

यह भी पढ़ें- पिता ने किया नाबालिग से रेप, अपराध छुपाने के लिए बेटी को जहर देकर मारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 7:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर