हजारों छात्रों के लिए बड़ी खबर! हरियाणा में 27 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, आदेश जारी
Chandigarh-City News in Hindi

हजारों छात्रों के लिए बड़ी खबर! हरियाणा में 27 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, आदेश जारी
कोरोना वायरस के चलते देशभर के स्कूल पिछले तीन महीने से बंद हैं.

Corona महामारी के कारण अभी स्कूल पूरी तरह से बंद है. अब शिक्षा विभाग ने 27 जुलाई से स्कूल खोलने के आदेश जारी किए हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा शिक्षा विभाग (Haryana Education Department) ने स्कूलों की गर्मियों की छुट्टियां (summer vacations) 1 जुलाई से 26 जुलाई तक घोषित कर दी है. सरकार 27 जुलाई से स्कूल खोलने की योजना बना रही है. कोराना महामारी के कारण अभी स्कूल पूरी तरह से बंद है. शिक्षा विभाग ने इस बाबत आदेश जारी कर दिए हैं.

बता दें कि हरियाणा के सभी स्कूल व कॉलेज जनता कर्फ्यू के बाद से बंद है. कोरोना की वजह से केंद्र सरकार के आदेश के बाद सभी स्कूल, कॉलेज व यूनिवर्सिटी को बंद रखा गया है. प्राइवेट स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई करवाई गई. हरियाणा सरकार ने एजुकेशन चैनल पर भी स्कूलों से जुड़े पाठ्यक्रम का प्रसारण किया है. इसके साथ-साथ एजुकेशन एप्लीकेशन भी बनाया गया है, जिसमें विद्यार्थियों के पाठ्क्रम से जुड़ा कंटेंट डाला गया है.

शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश




प्रदेश में कोरोना कहर जारी



शिक्षा विभाग ने भले ही स्कूल खोलने का फैसला ले लिया हो, लेकिन प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों से अभी ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा. बेशक हरियाणा में कोरोना संक्रमण से ग्रस्त मरीजों के ठीक होने की दर लगातार बढ़ रही है, लेकिन संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला अभी थम नहीं रहा है. प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 338 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. 470 मरीज ठीक होकर अपने घर भी गए. रिकवरी रेट बढ़कर 68.55 प्रतिशत हो गया है, जबकि संक्रमण की दर 5.63 प्रतिशत है.

कोरोना मरीजों की संख्या 14,548
हरियाणा में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या अब 14548 हो गई है. इसमें से 9972 मरीज ठीक हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में चार और मौतें हुई हैं. इसके बाद संक्रमण से मरने वालों का कुल आंकड़ा 236 हो गया है. 68 मरीज अभी भी गंभीर हालत में हैं. 44766 मरीजों को मेडिकल सर्विलांस के दायरे में रखा गया है जबकि 5655 संदिग्ध लोगों की सैंपल रिपोर्ट आना अभी बाकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading