Chandigarh News: चंडीगढ़ में 19 जुलाई से खुलेंगे स्कूल और कोचिंग सेंटर, सिनेमा हॉल खोलने की भी मंजूरी

9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए 19 जुलाई से स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

Chandigarh News Guidelines: सिनेमा हॉल, रॉक गार्डन, म्यूजियम और स्पा सेंटरों को भी खोलने की मंजूरी प्रशासन ने दे दी है. यह फैसला प्रशासक वीपी सिंह की अध्यक्षता वाली समीक्षा बैठक में किया गया.

  • Share this:
    चंडीगढ़. हरियाणा और पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) में कोरोना के मामले कम होने के चलते प्रशासन ने लोगों को छूट दे दी है. 19 जुलाई से स्कूल और कोचिंग संस्थान (Coaching Institute) आंशिक रूप से फिर से खुलेंगे. चंडीगढ़ प्रशासन ने मंगलवार को एक आदेश जारी करते हुए ये जानकारी दी. प्रशासन ने नौवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों के लिए 19 जुलाई से स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. वहीं, सिनेमा हॉल, रॉक गार्डन, म्यूजियम और स्पा सेंटरों को भी खोलने की मंजूरी प्रशासन ने दे दी है. ये फैसला सोमवार को प्रशासक वीपी सिंह की अध्यक्षता वाली समीक्षा बैठक में किया गया.

    आदेश में कहा गया है कि चंडीगढ़ में स्कूल 19 जुलाई से कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए फिर से खुलेंगे. बच्चों को स्कूल भेजने के लिए माता-पिता की अनुमति आवश्यक होगी. इस बीच, ऑनलाइन पढ़ाई भी जारी रहेगा. कोचिंग संस्थान भी छात्रों के लिए अपने इन-पर्सन टीचिंग को इस शर्त पर फिर से खोल सकते हैं कि उनके सत्र में भाग लेने वाले कर्मचारियों और छात्रों ने कोविड -19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक ली हो. आदेश में कहा गया है कि इसके अलावा, कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए.

    इसके अलावा रॉक गार्डन, जिसे अब तक लोगों के लिए बंद किया गया है, वो अब फिर से खुल जाएगा. इसके लिए संग्रहालय और कोविड -19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा. आदेश में सिनेमा हॉल और स्पा खोलने को भी छूट दी गई है. ये 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकते हैं. चंडीगढ़ में कोरोना मामलों में गिरावट आने के बाद ये फैसला लिया गया.

    प्रशासन ने सामाजिक समारोहों में लोगों के शमिल होने पर भी छूट दी है. इनडोर सभाओं में अब 200 लोग शामिल हो सकते हैं या वेन्यू की क्षमता के 50 फीसदी लोग शामिल हो सकते हैं. इन आयोजनों में मेहमानों और होटलों या बैंक्वेट हॉल के कर्मचारियों को कोरोना की कम से कम एक खुराक लगी होनी चाहिए या 72 घंटे से अधिक पहले किए गए आरटी-पीसीआर टेस्ट की नेगिटिव रिपोर्ट होनी चाहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.