• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • गुरुग्राम: रिटायरमेंट वाले दिन रिश्वत ले रहा था HSIDC का सीनियर मैनेजर, विजिलेंस टीम ने धर दबोचा

गुरुग्राम: रिटायरमेंट वाले दिन रिश्वत ले रहा था HSIDC का सीनियर मैनेजर, विजिलेंस टीम ने धर दबोचा

रिश्वत लेते सीनियर मैनेजर रंगेहाथों गिरफ्तार

रिश्वत लेते सीनियर मैनेजर रंगेहाथों गिरफ्तार

Gurugram News: गुरुग्राम विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते अधिकारी को उस वक़्त रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया जब उस अधिकारी की रिटायरमेंट की पार्टी ऑफिस प्रांगण में चल रही थी. सफाई ठेकेदार से बिल पास करवाने की एवज में मांग रहा था 10 हजार की रिश्वत.

  • Share this:

गुरुग्राम. कहते हैं कि लालच बुरी बला है, लेकिन बावजूद इसके लोग लालच के जंजाल में फंस कई बार शर्मनाक स्थिति का सामना करने को मजबूर हो जाते है. ऐसा ही मामला मानेसर के एचएसआईडीसी (HSIDC) ऑफिस का है, जहां सीनियर मैनेजर दलबीर भाटी ने सफाई के ठेकेदार अजित सिंह से जैसे ही 10 हजार की रिश्वत ली, वैसे ही विजिलेंस टीम (Vigilance Team) ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया कि कैसे उच्च पदों पर विराजमान भृष्ट अधिकारी ठेकेदारों से रिश्वत वसूल अपनी जेब गर्म करते है. विजिलेंस टीम की गिरफ्त में आए एचएसआईडीसी में तैनात सीनियर मैनेजर दलबीर भाटी ने जरा से लालच के चलते न केवल इज्जत गवां दी बल्कि उस वक़्त फजीहत का कारण बन गया, जब एचएसआईडीसी प्रांगण में उसकी रिटायरमेंट की फेयरवेल पार्टी चल रही थी.

बता दें रिश्वत लेने का यह कोई पहला मामला नहीं है बल्कि इससे पहले भी सैकड़ों ऐसे केस विजिलेंस के रिकॉर्ड में दर्ज किये जा चुके हैं, जिसमे भृष्ट अधिकारी कर्मचारी रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार किए गए हों. लेकिन रिटायरमेंट के दिन रिश्वत लेते गिरफ्तारी का यह शायद पहला मामला विजिलेंस विभाग में दर्ज किया गया है.

ये है मामला

गुरुग्राम विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते अधिकारी को उस वक़्त रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया जब उस अधिकारी की रिटायरमेंट की पार्टी ऑफिस प्रांगण में चल रही थी. दरअसल विजिलेंस टीम को अजित सिंह नामक शख्स ने शिकायत दी थी कि वो एचएसआईडीसी में सफाई का ठेकेदार है जिसके कई बिल HSIDC में पैडिंग थे. इन्हींं बिल के भुगतान को लेकर एचएसआईडीसी में तैनात सीनियर मैनेजर दलबीर भाटी अजित सिंह से 10 हजार रुपये की रिश्वत की डिमांड कर रहा था. बस विजिलेंस टीम ने रेडिंग पार्टी बना दलबीर सिंह भाटी को मानेसर के एचएसआईडीसी ऑफिस से रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज