हरियाणा: शराब घोटालों की जांच कर रही SET की समय सीमा बढ़ाई गई, IPS मोहम्मद अकील बनें कमेटी के सदस्य
Chandigarh-City News in Hindi

हरियाणा: शराब घोटालों की जांच कर रही SET की समय सीमा बढ़ाई गई, IPS मोहम्मद अकील बनें कमेटी के सदस्य
सवाल उठ रहा कहां गई शराब की बोतलें?

एसईटी (SET) का समय बढ़ने पर वह रिकॉर्ड की गहनता से जांच कर पाएगी. क्योंकि उसके पास एक साल में दर्ज हुई शराब तस्करी (Alcohol Smuggling) की एफआईआर भी काफी हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
चंडीगढ़. हरियाणा में शराब घोटालों (Alcohol scams) की जांच कर रही SET की समय सीमा बढ़ा दी गई गई. कमेटी अब 31 जुलाई 2020 तक अपनी रिपोर्ट देगी. कमेटी में आईपीएस सुभाष यादव की जगह आईपीएस मोहम्मद अकील को कमेटी के सदस्य बनाया गया है. एडीजीपी सुभाष यादव की सेवानिवृत्त होने के बाद एडीजीपी मोहम्मद अकील को कमेटी में शामिल किया गया. हरियाणा सरकार ने ये आदेश जारी किए हैं. हालांकि गृह मंत्री अनिल विज ने रोहतक रेंज के एडीजीपी संदीप खिरवार का नाम एसईटी में शामिल करने के लिए सुझाया था लेकिन सीएम ने अकील मोहम्मद को जिम्मेदारी दी है

अनिल विज ने बताया कि एसईटी से हमने पूछा था कि वे कब तक अपनी रिपोर्ट दे सकते हैं. जिसके बाद एसईटी के मुखिया टीसी गुप्ता ने लिखकर दिया कि दो माह का समय चाहिए. उनके कहने पर सरकार ने दो माह का समय दिया है. साथ ही विज ने यह भी कहा है कि अकील मोहम्मद अच्छे अफसर हैं.

गहनता से हो पाएगी जांच



एसईटी का समय बढ़ने पर वह रिकॉर्ड की गहनता से जांच कर पाएगी. क्योंकि उसके पास एक साल में दर्ज हुई शराब तस्करी की एफआईआर भी काफी हैं. इसके अलावा एक्साइज डिपार्टमेंट का रिकॉर्ड भी मिलान किया जा रहा है.  बताया जा रहा है कि एसईटी के प्रमुख सीनियर आईएएस टीसी गुप्ता ने जांच को लेकर होम सेक्रेट्री विजय वर्धन से मुलाकात कर उन्हें बताया था कि 31 मई तक जांच मुश्किल है. इसके बाद इसका समय बढ़ाया गया है.



विज ने कही ये बात

अब समय बढ़ने पर एसईटी कई जिलों में गोदामों या मालखानो का मौके पर जाकर भी निरीक्षण कर सकेगी. गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि एसईटी का समय दो माह बढ़ाया गया है. एडीजीपी मोहम्मद अकील अब इसमें शामिल किए हैं. उन्होंने कहा कि हरियाणा में शराब की ज्यादातर तस्करी एक ही आदमी करता था. लेकिन अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगा. एसईटी पूरी जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा सरकार का फैसला: हर जिले में खुलेगी कोरोना टेस्टिंग लैब, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए आदेश

Unlock 1.0: हरियाणा के लोगों को आज से मिलेगी ये छूट, दूसरे जिला में आवाजाही को लेकर बड़ा फैसला

हरियाणा सरकार का फैसला: हर जिले में खुलेगी कोरोना टेस्टिंग लैब, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए आदेश
First published: June 1, 2020, 1:24 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading