हरियाणा में कोरोना संक्रमण के 7 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की संख्या 99 हुई
Chandigarh-City News in Hindi

हरियाणा में कोरोना संक्रमण के 7 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की संख्या 99 हुई
हरियाणा में कोरोना संक्रमण के सात नए मामले सामने आए (कॉन्सेप्ट इमेज)

हरियाणा में रविवार को 7 नए कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए. इसके साथ ही अब तक प्रदेश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 294 हो गई. खास बात यह है कि इनमें से 192 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. इस संक्रमण से अब तक प्रदेश में कुल 3 लोगों की मौत हो चुकी है, तो इस तरह अब प्रदेश में कोरोना के मात्र 99 मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के सात नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या रविवार को बढ़कर 294 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है. बुलेटिन में कहा गया है कि नूंह (57), गुड़गांव (51), फरीदाबाद (43), सोनीपत (20), पंचकुला (18) हरियाणा के सबसे अधिक प्रभावित इलाके हैं. बुलेटिन के अनुसार उपचार के बाद स्वस्थ हुए 192 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है. इस संक्रमण से अबतक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. लिहाजा राज्य में कोरोना वायरस के फिलहाल 99 रोगी हैं.

वहीं, हरियाणा के सोनीपत में आवाजाही को रोकने के उद्देश्य से दिल्ली-सोनीपत सीमा को सील कर दिया गया है. यह आदेश सोनीपत के जिला मजिस्ट्रेट ने दिया है. इस आदेश के तहत सोनीपत-दिल्ली बॉर्डर को 3 मई तक सील कर दिया गया है.

प्रदेश में रिकवरी रेट हुई बेहतर
प्रदेश की बात करें तो हरियाणा में अपेक्षाकृत संक्रमण का रिकवरी रेट तेजी से बढ़ा है, जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या भी कुछ हद तक थमी है. बावजूद इसके हरियाणा स्वास्थ्य महकमे ने एहतियातन 15780 लोगों को मेडिकल सर्विलांस के दायरे में रखा हुआ है. शनिवार शाम तक 287 संक्रमित मरीजों में से प्रदेश में 192 मरीज ठीक हो चुके हैं, जिन्हें अस्पतालों से छुट्टी भी दे दी गई. इसी के तहत हिसार, कुरुक्षेत्र और कैथल तीनों जिलों में सभी संक्रमित मरीज पूरी तरह ठीक हो गए.
देश में कोविड-19 से अब तक 26496 लोग संक्रमित


उल्लेखनीय है कि देश में कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर रविवार को 824 हो गई, वहीं संक्रमण के कुल मामले 26,496 हो गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय द्वारा शनिवार शाम को बताए गए ताजा आंकड़ों के बाद से अब तक 45 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो चुकी है, वहीं इस अवधि में कुल 1,554 मामले सामने आए हैं. मंत्रालय ने कहा कि देश में कोविड-19 से संक्रमित 19,868 मरीजों का इलाज चल रहा है, वहीं 5,803 को ठीक होने के बाद अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों से छुट्टी दी जा चुकी है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: दिल्ली-सोनीपत बॉर्डर सील, 3 मई तक आवाजाही पर बैन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज