बिलासपुर : कोरोना वॉरियर ने टाली शादी, अभी कर रही हैं कोरोना से जंग, बाद में चढ़ाएंगी मेहंदी का रंग
Chandigarh-City News in Hindi

बिलासपुर : कोरोना वॉरियर ने टाली शादी, अभी कर रही हैं कोरोना से जंग, बाद में चढ़ाएंगी मेहंदी का रंग
शर्मिला ने बताया कि उनकी सगाई 9 फरवरी को हुई थी. शादी की तारीख भी उसी दिन 1 मई को फाइनल कर दी गई थी.

शर्मिला ने बताया कि उनकी सगाई 9 फरवरी को हुई थी. शादी की तारीख भी उसी दिन 1 मई फाइनल कर दी गई थी. शादी बिलासपुर में होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के कारण चंडीगढ़ में कर्फ्यू लगा हुआ है. साथ ही देश जिन हालातों में है, उसमें उन्होंने अपनी ड्यूटी को प्राथमिकता दी. शादी तो वो लॉकडाउन खुलने के बाद भी कर लेंगी, लेकिन इस वक़्त उनका ड्यूटी पर रहना जरूरी है.

  • Share this:
बिलासपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण का भय जब पूरे देश में कहर बरपा रहा है, तो भला इसके खिलाफ युद्ध में जुटे कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) को अपनी शादी की धुन कैसे प्यारी लगेगी? सच है कि इस युद्ध में जुटे देश भर के कई कोरोना वॉरियर्स ने अपनी शादी की तारीख फिलहाल टाल रखी है. ताजा मामला छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (Bilaspur) में सामने आया है, जहां एक नर्स की शादी 1 मई को थी. लेकिन उसने अपनी शादी से ज्यादा महत्व अपनी ड्यूटी को दिया. शादी फिलहाल टाल दी और अपनी ड्यूटी निभा रही हैं.

बिलासपुर के इस बेटी का नाम शर्मिला है. शर्मिला के जिन हाथों में आज चूड़ा और मेहंदी लगी होती, उन हाथों ने ग्लब्स चढ़ा रखा है. क्योंकि उसने  शादी से पहले अपनी ड्यूटी को महत्व दिया. शर्मिला ने बताया कि उनकी शादी 1 मई को होनी तय थी. कार्ड छप गए थे. सादगी के साथ ही सही पर शादी की पूरी तैयारियां की जा चुकी थीं. लेकिन कोरोना वायरस के कहर के चलते चंडीगढ़ की ग्रेन मार्केट में उनकी ड्यूटी लगी है. ऐसे में शर्मिला ने ड्यूटी पर रहने का फैसला करते हुए शादी बाद में करने का निर्णय किया.

शर्मिला चंडीगढ़ के सेक्टर 49 स्थित एक डिस्पेंसरी में नर्स है
दरअसल, शर्मिला चंडीगढ़ के सेक्टर 49 स्थित एक डिस्पेंसरी में नर्स है. 7 अप्रैल से वे चंडीगढ़ की सब्जी मंडी और ग्रेन मार्केट में आने वाले हजारों लोगों की स्क्रीनिंग कर रही हैं. हर रोज वह सुबह से शाम तक पीपीई किट पहनकर सब्जी मंडी के उस द्वार पर तैनात रहती हैं, जहां से सब्जी मंडी और ग्रेन मार्केट में आने वाले हजारों लोगों को एंट्री करनी होती है. वे स्क्रीनिंग करने के साथ-साथ हालचाल पूछते हुए उनकी डिटेल्स भी नोट करती हैं.



9 फरवरी को हुई थी सगाई


शर्मिला ने बताया कि उनकी सगाई 9 फरवरी को हुई थी. शादी की तारीख भी उसी दिन 1 मई फाइनल कर दी गई थी. शादी बिलासपुर में होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के कारण चंडीगढ़ में कर्फ्यू लगा हुआ है. साथ ही देश जिन हालातों में है, उसमें उन्होंने अपनी ड्यूटी को प्राथमिकता दी. शादी तो वो लॉकडाउन खुलने के बाद भी कर लेंगी, लेकिन इस वक़्त उनका ड्यूटी पर रहना जरूरी है. शर्मिला ने कहा उनका परिवार हो या उनका ससुराल हर किसी ने उनके फैसले पर सहमति जताई. शर्मिला ने बताया कि किसी को मालूम नहीं था कि यह लॉकडाउन इतना आगे तक चला जाएगा.

ये भी पढ़ें-

दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन की जमानत याचिका कड़कड़डूमा कोर्ट ने की खारिज

Delhi-NCR Weather: मौसम ने ली करवट, छाए घने बादल, कुछ इलाकों में बारिश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading