रक्षाबंधन पर अबकी बार हरियाणा रोडवेज में फ्री सफर नहीं कर सकेंगी बहनें

राखी पर महिलाओं को मुफ्त यात्रा का तोहफा नहीं

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा (Transport Minister Mool Chand Sharma) ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है, जिसके चलते बसों में फ्री सफर की सुविधा की इजाजत नहीं दी गई है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हर साल की तरह इस बार हरियाणा में बहनों को बसों में फ्री में यात्रा की सुविधा नहीं दी जाएगी. हरियाणा के परिवहन मंंत्री मूलचंद शर्मा (Transport Minister Mool Chand Sharma) ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना के केस प्रदेश में बढ़ रहे हैं, इसके चलते केंद्र और प्रदेश सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक बहनों को इस बार रोडवेज की बसों में फ्री सफर का फायदा नहीं दिया जा सकता.

मूलचंद शर्मा ने कहा कि केंद्र और राज्य सरका की गाइडलाइन के मुताबिक, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है, जिसके चलते बसों में फ्री सफर की सुविधा की इजाजत नहीं दी गई है. आपको बता दें कि पिछले 14 सालों से लगातार सरकार की तरफ से बहनों के लिए रक्षाबंधन पर हरियाणा रोडवेज विभाग की तरफ से फ्री बस यात्रा की सुविधा दी जाती है.

कोरोना के चलते विभाग को करोड़ों रुपये का घाटा
इसमें महिलाओं के साथ बच्चो को भी फ्री बस सफर करने की सुविधा मिलती है. इस योजना का शुभारंभ तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किया था. परिवहन विभाग में फिलहाल सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बसों में 30 सवारियों के ही बैठने की व्यवस्था की जा रही है. वहीं काफी जगहों पर बहुत कम बसें ही सड़कों पर उतर पाई है, जिस वजह से परिवहन विभाग को भी करोड़ों रुपये का घाटा लग रहा है.

यूनियन ने जताई नाराजगी
हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन ने महिलाओं की फ्री यात्रा सुविधा वापस लेने पर नाराजगी जताई है. साथ ही रोडवेज का घाटा पूरा करने के लिए सरकार से 850 करोड़ रुपये का पैकेज देने की मांग की है. यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष इंद्र सिंह बधाना, प्रदेश महासचिव सरबत सिंह पूनिया व प्रेस प्रवक्ता श्रवण कुमार जांगड़ा ने कहा कि सरकार का कदम महिला विरोधी है. रक्षाबंधन के त्योहार पर महिलाओं की फ्री यात्रा सुविधा जारी रखी जाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.