कोरोना से हरियाणा में भी बिगड़ने लगे हालात, 24 घंटे में 9742 नए केस मिले, संक्रमण से 55 की मौत

हरियाणा में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलने लगा है. (File)

हरियाणा में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलने लगा है. (File)

हरियाणा में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. हालात बेकाबू हो रहे हैं. गुरुवार को जारी हुई रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा में पिछले 24 घंटों में 9742 नए कोरोना मामले सामने आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 9:35 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. हालात बेकाबू हो रहे हैं. गुरुवार को जारी हुई रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा में पिछले 24 घंटों में 9742 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. साथ ही 55 मौतें रिपोर्ट की गई हैं. साथ ही 6512 रिकवरी हुई. आज सबसे ज्यादा कोरोना के 3553 मामले गुरुग्राम में आए हैं. वहीं अकेले गुरुग्राम में 10 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है.

अब तक हरियाणा में कोरोना के कुल 390989 मामले आ चुके हैं. इसमें 3 लाख 28 हजार 809 लोगों की रिकवरी हो चुकी है. वहीं कोविड संक्रमण से 3583 लोगों की मौत हो चुकी है. अब प्रदेश में सक्रिय मामले बढ़कर 58597 हो गए हैं. इधर गुरुग्राम की हालत बिगड़ने लगी है, वहां पर आज कोरोना से 10 लोगों की मौत हुई है. 24 घंटे में गुरुग्राम में अकेले 3553 कोरोना केस आये हैं. एक दिन में 1450 कोरोना मरीज़ ठीक हुए हैं. वहीं कुल मामले 92419 हो गए हैं जबकि कुल एक्टिव केस 18120 हैं. अब तक 401 मौतें हो चुकी हैं.

कल से बाजार शाम छह बजे से बंद होंगे

इधर, हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए हम थोड़ी और ज्यादा सख्ती करने वाले हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना रोकने के सिर्फ दो तरीके हैं. एक लॉकडाउन है, जिसे हम लगाना नहीं चाहते और दूसरा है कोरोना से बचने के लिए सरकार के द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना. वह हम करना चाहते हैं. इसलिए हमने निर्णय लिया है कि राज्य में कल यानी 23 अप्रैल से सभी दुकानों को शाम 6 बजे से बंद कर दिया जाएगा. साथ ही मैंने गैर जरूरी कार्यक्रमों को भी रद्द करने का निर्णय लिया हैं.
फरीदाबाद में श्मशान में नहीं मिल रही जगह 

फरीदाबाद में कोरोना का कहर जारी है. फरीदाबाद के सभी शमशान घाटों में अब दाह संस्कार के लिए जगह नहीं बची है. श्मशान घाट के अंदर जगह न होने के कारण शवों के दाह संस्कार श्मशान घाट की कार पार्किंग में करना पड़ रहा है. लेकिन एक साथ जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया तो पुलिस को मौके पर पहुंचना पड़ा. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जैसे-तैसे लोगों को समझा बुझा कर शांत कराया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज