सोनाली फोगाट मारपीट प्रकरण: महिला आयोग ने की सुल्तान सिंह को गिरफ्तार करने की सिफारिश
Chandigarh-City News in Hindi

सोनाली फोगाट मारपीट प्रकरण: महिला आयोग ने की सुल्तान सिंह को गिरफ्तार करने की सिफारिश
सोनाली फोगाट ने मार्केट कमेटी के सचिव को जड़ा था थप्पड़

आयोग ने कहा कि सुल्तान सिंह ने जांच के दौरान गलत दस्तावेज देकर गुमराह करने की कोशिश की है. इस मामले में भी उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए और उसे तुरंत प्रभाव से निलंबित कर उसके सभी लाभ रोके जाएं.

  • Share this:
चंडीगढ़. टिकटॉक गर्ल के नाम से मशहूर और भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की हिसार मार्किट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह (Sultan Singh) के साथ मारपीट के मामले में हरियाणा राज्य महिला आयोग ने अपनी जांच पूरी कर ली है. आयोग ने उच्चस्तरीय कमेटी की जांच रिपोर्ट के बाद अपनी सिफारिशें मुख्यमंत्री मनोहर लाल और कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल को भेज दी हैं.

हरियाणा महिला आयोग ने मार्किट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह को गिरफ्तार करने की सिफारिश की है. आयोग ने कहा कि सुल्तान सिंह ने जांच के दौरान गलत दस्तावेज देकर गुमराह करने की कोशिश की है. इस मामले में भी उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए और उसे तुरंत प्रभाव से निलंबित कर उसके सभी लाभ रोके जाएं. महिला आयोग ने आईटी एक्ट के तहत भी सुल्तान सिंह के खिलाफ अलग से एक एफआईआर दर्ज करने की सिफारिश भी की है.

एफआईआर दर्ज करने की सिफारिश



महिला आयोग ने बिनैन खाप के प्रधान शमशेर सिंह के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करने की सिफारिश की है. इसके अलावा आयोग ने मार्केटिंग बोर्ड की प्रशासक आईएएस अधिकारी सुमेधा कटारिया के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की है. आयोग ने कहा है कि सुमेधा कटारिया ने आयोग के निर्देशों को गंभीरता से नहीं लिया. आयोग ने कहा उपायुक्त हिसार ने भी जांच में सहयोग नहीं किया है.
सरकार जल्द कर सकती है कार्रवाई

इन सिफारिशों पर कार्रवाई करने का अधिकार अब सरकार के पास है. सरकार महिला आयोग की सिफारिशों पर कानूनी राय लेकर जल्द कोई कार्रवाई कर सकती है. गौरतलब है कि हाल ही में सोनाली फोगाट हिसार के बालसमंद स्थित मार्केट कमेटी के कार्यालय पहुंची थी. जहां मार्केट कमेटी के सचिव के साथ उनकी मारपीट हुई.

पिटाई का वीडियो हआ था वायरल

सरेआम सोनाली फोगाट के द्वारा सुल्तान सिंह की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था जिसके बाद इस मामले ने काफी तूल पकड़ा और खाप पंचायतें भी सुल्तान सिंह के पक्ष में आ गई थी. इस मामले में सोनाली फोगाट की भी गिरफ्तारी पहले हो चुकी है. लेकिन महिला आयोग ने जिस तरीके से सिफारिश की है उससे साफ है कि आयोग सुल्तान सिंह के रवैया से खासा नाराज हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading