लाइव टीवी

विधायक दल के नेता का चुनाव अब सोनिया गांधी करेंगी, हर विधायक से अकेले में ली गई राय

News18 Haryana
Updated: November 1, 2019, 11:47 PM IST
विधायक दल के नेता का चुनाव अब सोनिया गांधी करेंगी, हर विधायक से अकेले में ली गई राय
बैठक में यही निर्णय लिया गया कि विधायक दल का नेता कौन होगा यह तय करने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत कर दिया जाए.

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सर्व सम्मति से प्रस्ताव पारित कर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के विधायक दल के नेता और सदन में नेता प्रतिपक्ष चुनने के लिए सोनिया गांधी को अधिकृत कर दिया गया है.

  • Share this:
चंडीगढ़. कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में शुक्रवार को आयोजित विधायक दल की बैठक में विधायक दल के नेता (Legislature Party leader) का चुनाव नहीं हो सका. कांग्रेस पार्टी के विधायक दल (Congress Legislature Party) का नेता कौन होगा इसका फैसला अब पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी. इसके लिए पार्टी के ऑब्जर्वर मधुसूदन मिस्त्री ने पार्टी कार्यालय में हर विधायक से अकेले में उसकी राय सुनी. बैठक में यही निर्णय लिया गया कि विधायक दल का नेता कौन होगा यह तय करने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत कर दिया जाए. बैठक में  इसका प्रस्ताव भी पारित कर दिया गया.

कांग्रेस की यही रही है परंपरा : कुमारी शैलजा 

पहले माना जा रहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आसानी से विधायक दल के नेता चुन लिए जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. सेक्टर 9 स्थित कांग्रेस कार्यालय में चली लंबी बैठक के बाद भी आम सहमति बनाने में नाकामी मिली. प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने आम सहमति से नेता चुने जाने में नाकामी से जुड़े एक सवाल पर कहा कि कांग्रेस की यही परंपरा रही है कि आलाकमान को सबकी राय से अवगत करा कर उन्हें निर्णय लेने के लिए अधिकृत कर दिया जाता है.



एक लाइन का पारित हुआ प्रस्ताव

इससे पहले कांग्रेस नेता रघुवीर कादियान ने बताया कि बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव पास कर केंद्र के पास भेजा गया, जिसमें सोनिया गांधी को विधायक दल का नेता और नेता विपक्ष चुनने के लिए अधिकृत किया है.

ये भी पढ़ें- वोट प्रतिशत बढ़ा फिर भी क्यों हारे मंत्रीजी, सीएम खट्टर को सबने सुनाया दुखड़ा
Loading...

देखें टिक-टोक फेम बीजेपी नेता सोनाली फोगाट ने बहन-बहनोई को ऐसे लाया घुटनों पर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 9:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...