लाइव टीवी

Haryana Assembly Election Result 2019: दुष्यंत चौटाला की पार्टी JJP के साथ मिलकर सरकार बना सकती है BJP : सूत्र

News18 Haryana
Updated: October 24, 2019, 5:54 PM IST
Haryana Assembly Election Result 2019: दुष्यंत चौटाला की पार्टी JJP के साथ मिलकर सरकार बना सकती है BJP : सूत्र
राज्यपाल से मिलेंगे मनोहर लाल खट्टर

सूत्रों की मानें तो सीएम खट्टर जल्द ही राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात कर सकते हैं. जल्द मुख्यमंत्री हरियाणा राजभवन जाकर सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते अगली सरकार (BJP Government) बनाने का दावा पेश कर सकती है. सूत्रों की मानें तो दुष्यंत चौटाला की जन नायक जनता पार्टी (Jan Nayak Janta Party) बीजेपी का समर्थन कर सकती है. सूत्रों के अनुसार जन नायक जनता पार्टी के साथ मिलकर बीजेपी सरकार बना सकती है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जल्द ही राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. सूत्रों की मानें तो सीएम खट्टर जल्द ही राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात कर सकते हैं. मुख्यमंत्री  जल्द हरियाणा राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.

नैतिकता के आधार पर सत्ता छोड़े भाजपा
वहीं बीजेपी के सरकार बनाने की चर्चाओं पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बीजेपी को नैतिकता के आधार पर सत्ता छोड़ देनी चाहिए. सरकार बनाने का प्रयास भी नहीं करना चाहिए. सभी दलों को मिलकर सरकार बनानी चाहिए. जनादेश का सबको सम्मान करना चाहिए. बीजेपी के खिलाफ जनादेश आया है, सरकार के सारे मंत्री हार गए, इसलिए उन्हें दावा नहीं करना चाहिए.

सरकार बनाने के लिए करना पड़ेगा 46 का आंकड़ा पार

जिस तरह के नतीजे आए हैं या आ रहे हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि हरियाणा में कोई भी पार्टी 46 का आंकड़ा पार करती नहीं दिख रही है. बीजेपी 39 सीटों पर जीत हासिल करती दिख रही है तो कांग्रेस के खाते में 32 सीटें जाती दिख रही हैं. वहीं क्षेत्रीय दल जेजेपी 10 सीटों पर कब्जा जमाती दिख रही है. आईएनएलडी एक सीट पर तो अन्य के खाते में 8 सीटें आई हैं. ऐसे में किसी भी पार्टी की हरियाणा में सरकार बनती नहीं दिख रही है.

यह भी पढ़ें-

हरियाणा: बहुमत से दूर BJP, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने की इस्तीफे की पेशकश
Loading...

हरियाणा के नतीजों पर अमित शाह ने खट्टर को लगाई फटकार, दिल्ली किया तलब- सूत्र
और इस तरह हुड्डा की अधूरी जीत और कांग्रेस की पूरी हार बन गया हरियाणा
हरियाणा में BJP के चार मंत्री पीछे, भूपेंद्र हुड्डा बोले-कांग्रेस बनाएगी सरकार
हरियाणा चुनाव 2019: भाजपा बहुमत से पीछे, दुष्यंत चौटाला बनेंगे किंगमेकर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 5:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...