लाइव टीवी

प्रियंका तनेजा की 'हनीप्रीत' और राम रहीम की 'राजदार' बनने की कहानी

News18 Haryana
Updated: November 8, 2019, 11:27 AM IST
प्रियंका तनेजा की 'हनीप्रीत' और राम रहीम की 'राजदार' बनने की कहानी
प्रियंका तनेजा से हनीप्रीत बनने की कहानी (फाइल फोटो)

डीएवी स्कूल में प्रियंका की तत्कालीन क्लास टीचर सुनीता मदान के मुताबिक वो पढ़ने में तेज नहीं थी. मगर उसे नाचने, गाने और अभिनय का बहुत शौक था.

  • Share this:
चंडीगढ़. आखिर हनीप्रीत (Honeypreet) है कौन? उसका परिवार कहां है? उसके घर में कौन-कौन हैं? ऐसे तमाम सवालों के जवाब लोग जानना चाहते हैं. ऐसे ही सवालों के जवाब न्यूज18 आपको बताने जा रहा है. मूल रूप से हरियाणा (Haryana) के फतेहाबाद (Fatehabad) जिले की रहने वाली प्रियंका तनेजा (Priyanka Taneja) 1996 में पहली बार डेरे के कॉलेज में 11वीं क्लास में पढ़ने के लिए आई थी.

पहले डीएवी स्कूल फतेहाबाद से उसने दसवीं की परीक्षा पास की थी. डीएवी स्कूल में प्रियंका की तत्कालीन क्लास टीचर सुनीता मदान के मुताबिक वो पढ़ने में तेज नहीं थी. मगर उसे नाचने, गाने और अभिनय का बहुत शौक था. जब वह डेरे में आई तो उसी साल राम रहीम लड़कियों को आर्शीवाद देने के बहाने उनके स्कूल में आया. तभी उसकी नजर प्रियंका तनेजा पर पड़ी.

बाबा के राज हनीप्रीत के सामने आने लगे

कुछ समय बाद ही राम रहीम ने प्रियंका तनेजा को अपने वश में कर लिया और फिर उसका नया नामकरण किया गया. अब प्रियंका राम रहीम की हनीप्रीत बन चुकी थी. धीरे-धीरे हनीप्रीत और राम रहीम की नजदीकियां बढ़ने लगी. ऐसे में बाबा के राज भी हनीप्रीत के सामने आने लगे.

विश्वास गुप्ता से करवाई थी शादी

हनीप्रीत अब गुरमीत की सबसे करीबी बन गई थी. गुरमीत उस पर इतना मेहरबान था कि उसे कभी डेरे से बाहर नहीं जाने दिया. उसकी पढ़ाई लिखाई सब डेरे में ही करवाई गई. उसके पूर्व पति विश्वास गुप्ता के अनुसार राम रहीम ने दुनिया को दिखाने के लिये 14 फरवरी, 1999 को उनकी शादी हनीप्रीत से जरूर करवाई. लेकिन दोनों में कभी संबंध नहीं बनने दिया. इसलिये ये शादी ज्यादा दिन नहीं चल सकी.

ये भी पढ़ें-
Loading...

अब अपने विरोधियों को खत्म करवाएगी हनीप्रीत : खट्टा सिंह

हनीप्रीत को जमानत मिलना सरकार और पुलिस का 'Failure': अंशुल छत्रपति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 11:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...