सुर्खियां: स्कूलों में प्रेयर के बाद कान पकड़ कर उठक-बैठक करेंगे छात्र, कच्‍चे कर्मियों के लिए बड़़ी खुशखबरी

News18 Haryana
Updated: July 4, 2019, 8:53 AM IST
सुर्खियां: स्कूलों में प्रेयर के बाद कान पकड़ कर उठक-बैठक करेंगे छात्र, कच्‍चे कर्मियों के लिए बड़़ी खुशखबरी
अब स्कूल के छात्र छात्राओं को करना पड़ेगा ये काम(प्रतिकात्मक तस्वीर)

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सचिव राजीव प्रसाद ने कहा कि यह प्रक्रिया सुपर ब्रेन योगा है. उन्होंने कहा कि योग दिवस पर योगा एक्सपर्ट से गहन विमर्श कर निर्णय लिया गया है.

  • Share this:
दिमाग चुस्त और शरीर स्वस्थ रखने के लिए हरियाणा के स्कूली बच्चे कान पकड़ कर उठक-बैठक करेंगे. इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए दैनिक भास्कर ने लिखा है कि उठक-बैठक सजा के तौर पर नहीं बल्कि योग के तौर पर प्रार्थना सभा के बाद कराई जाएगी. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सचिव राजीव प्रसाद ने कहा कि यह प्रक्रिया सुपर ब्रेन योगा है. उन्होंने कहा कि योग दिवस पर योगा एक्सपर्ट से गहन विमर्श कर निर्णय लिया गया है.

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड स्थित सर्वपल्ली राधाकृष्ण लैब स्कूल में प्रयोग के तौर पर इसी शिक्षा सत्र से इसकी शुरुआत होगी. गुरुवार से शिक्षकों को ट्रेंड किया जाएगा. आठ जुलाई को स्कूल खुलने के बाद करीब 700 विद्यार्थियों को दो सेक्शन में बांटा जाएगा.

कच्‍चे कर्मियों के लिए बड़़ी खुशखबरी, अस्‍थायी भर्ती में उम्रसीमा में मिली छूट

इस शीर्षक से प्रकाशित खबर में दैनिक जागरण ने लिखा है कि हरियाणा के कच्‍चे कर्मचारियों (अस्‍थायाी कर्मचारियों) के लिए बड़ी खुशखबरी है. राज्‍य सरकार ने सरकारी महकमों, बोर्ड-निगमों और सरकारी कंपनियों में लगे कच्चे कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है. मौजूदा दौर में चल रही बंपर भर्तियों में उम्र अधिक होने के कारण आवेदन नहीं कर पा रहे कच्चे कर्मचारियों को उम्र सीमा में छूट मिलेगी. एडहॉक, अनुबंध, दैनिक वेतन या आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत काम कर रहे कर्मचारियों को निर्धारित उम्र सीमा में उतने वर्षों की छूट मिलेगी, जितने समय से वह उस पद पर काम कर रहे होंगे. इसके साथ ही उनको भर्ती में अनुभव के अनुरूप अतिरिक्‍त अंक भी मिलेंगे.

अब बॉक्सर अमित पंघाल ने लिखा-इनामी राशि पूरी दी जाए

वहीं अमर उजाला ने इस शीर्षक से प्रकाशित खबर में लिखा है कि मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों की इनामी राशि काटने का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले बॉक्सर अमित पंघाल ने खेल निदेशक को ई-मेल भेजकर पूरी राशि देने की मांग की है. पंघाल का कहना है कि जिस खेल नीति का हवाला देकर सरकार इनाम राशि काट रही है, वह नीति मेरे मेडल जीतने के बाद लागू हुई है. ऐसे में सरकार को पूरी राशि देनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- गुरमीत राम रहीम ने बिना शर्त वापस ली अपनी पैरोल की अर्जी
Loading...

अब मिटेगा जात-पात का भेद, इस खाप के लोग अब अपने नाम के पीछे लिखेंगे गांव का नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 4, 2019, 8:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...