अपना शहर चुनें

States

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- रोक देना चाहिए करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण

सुब्रमण्यम स्वामी ने करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण रोकने की वकालत की है.  (फाइल फोटो)
सुब्रमण्यम स्वामी ने करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण रोकने की वकालत की है. (फाइल फोटो)

करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur corridor) के निर्माण और नवीनीकरण का बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने विरोध किया है.

  • Share this:
हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्‍य सुब्रमण्‍यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के निर्माण और नवीनीकरण का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर खोलना देश की सुरक्षा के लिए खतरनाक साबित होगा. बीजेपी सांसद सुब्रमण्‍यम स्वामी ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) की नीयत पर भरोसा नहीं किया जा सकता, इसलिए काॅरिडोर का काम तुरंत रोक देना चाहिए. सुब्रमण्‍यम स्वामी का कहना है कि भारत सरकार इस मसले पर क्या निर्णय लेगी, यह तो उन्हें नहीं पता लेकिन पाकिस्तान के पिछले अनुभव को देखते हुए कॉरिडोर का काम तत्काल रोक देना चाहिए. सुब्रमण्‍यम स्‍वामी सेक्टर-10 डीएवी कॉलेज में वेकेशन ऑफ PoK पर आयोजित नेशनल सेमिनार में बतौर मुख्य अतिथि शिरकरत करने पहुंचे थे.

बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर भारत और पाकिस्तान के बीच एक प्रस्तावित गलियारा है, जो डेरा बाबा नानक साहिब और गुरुद्वारा दरबार साहिब करतारपुर के सिख मंदिरों को जोड़ता है.

करतारपुर कॉरिडोर-Kartarpur Corridor
करतारपुर कॉरिडोर भारत और पाकिस्तान के बीच एक प्रस्तावित गलियारा है.




स्वामी ने पीएम मोदी को दिए ये सुझाव
स्वामी ने कहा कि सन् 1947 में जवाहरलाल नेहरू ने यूनाइटेड नेशंस सिक्योरिटी काउंसिल (United Nations Security Council) में जो याचिका दायर की थी, उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को तुरंत वापस ले लेना चाहिए. स्वामी ने पीएम मोदी को सुझाव दिया है कि याचिका वापस लेते ही एलओसी (LOC) की वर्तमान बाधाएं अवैध हो जाएंगी. इसके बाद भारतीय सेना (Indian Army) के लिए एलओसी पार कर मुजफ्फराबाद तक पहुंचना आसान हो जाएगा. साथ ही इससे पीओके (PoK) पर भारत का भी कब्जा हो जाएगा. उन्होंने कहा कि भारत सरकार को जल्द से जल्द इस याचिका को वापस लेने की दिशा में काम शुरू कर देना चाहिए.

आर्टिकल 370 खत्म कर सरकार ने किया सराहनीय काम

बीजेपी सांसद ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) और 35A को खत्म कर सरकार ने बहुत सराहनीय काम किया है. इसके बाद पाक अधिकृत कश्मीर को भारत में शामिल करने को लेकर आने वाली दिक्कतें काफी हद तक हल हो गई हैं.

बालाकोट में फौज दिखा चुकी है ताकत

सेमिनार में मौजूद रिटायर्ड जनरल केजे सिंह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical strike) और बालाकोट अभियान को अंजाम देकर हमारी सेना अपना दमखम दिखा चुकी है. इसलिए पाकिस्तान को अब सुधर जाना चाहिए, नहीं तो इसके परिणाम और भी घातक हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- हरियाणा की जेलों में क्षमता से अधिक कैदी बंद हैं

ये भी पढ़ें:- रेलवे स्टेशन से 54 साल की महिला को ले जाकर किया गैंगरेप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज